IND vs NZ 1st Test : न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की हालत खस्ता, लंच तक 6 व‍िकेट गिरे

IND vs NZ 1st Test : न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की हालत खस्ता, लंच तक 6 व‍िकेट गिरे

बेंगलुरु। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट बेंगलुरु में खेला जा रहा है।लेकिन, बार‍िश के कारण पहले दिन का खेल पूरी तरह से धुल गया। आज (17 अक्टूबर) मैच का दूसरा द‍िन है। इस समय भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही है। लंच तक भारतीय टीम के 6 विकेट गिर चुके हैं और स्कोर 40 रन के करीब है।

बारिश रूकने के बाद भारत न्यूजीलैंड टेस्ट में खेल बहाल 
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन बारिश रूकने के बाद खेल बहाल हो गया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट 13 रन पर गंवा दिये थे जब बारिश शुरू हुई। भारत ने कप्तान रोहित शर्मा (दो), विराट कोहली (0) और सरफराज खान (0) के विकेट सुबह ही गंवा दिये। यशस्वी जायसवाल आठ और ऋषभ पंत तीन रन बनाकर खेल रहे थे। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का भारत का फैसला गलत साबित हुआ और कीवी तेज गेंदबाजों ने भारत को अच्छी शुरूआत नहीं करने दी। इससे पहले बारिश के कारण कल पहले दिन कोई खेल नहीं हो सका था। 

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का किया फैसला 
पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टॉस के बाद रोहित ने कहा कि पिच शुरु में गेंदबाजो के लिए मददगार साबित हो सकती है लेकिन विकेट के नेचर को देखते हुए उनकी टीम स्कोरबोर्ड पर अधिक से अधिक रन का स्कोर खड़ा करना चाहती है इसलिए उन्होंने पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया है। न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लेथम ने कहा कि खराब मौसम के कारण उनकी टीम को तैयारी करने का पर्याप्त मौका नहीं मिल पाया लेकिन चूंकि विकेट काफी समय तक ढका रहा है और बारिश भी हुई है तो ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि सतह से उनके तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। 

दोनों टीमें इस प्रकार है:-
भारत - रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीर, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड - डेवन कॉन्वे, टॉम लेथम (कप्तान), विल यंग, रचिन रवींद्र, डैरिल मिचेल, टॉम ब्लंडल (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मैट हैनरी, टिम साउदी, एजाज पटेल और विलियम ओरूर्क। 

ये भी पढ़ें:हेमंग बदानी दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच की दौड़ में, पंत-अक्षर और कुलदीप को रिटेन करने की उम्मीद