लखनऊ : पीक आवर में लागू हुआ नया ट्रैफिक प्लान, इन वाहनों की एंट्री पर लगा बैन 

लखनऊ : पीक आवर में लागू हुआ नया ट्रैफिक प्लान, इन वाहनों की एंट्री पर लगा बैन 

लखनऊ, अमृत विचार। राजधानी की सीमा में छह घंटे डीजल, पेट्रोल और गैस के टैंकरों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। पीक ऑवर में यातायात के दबाव को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। डीसीपी सेंट्रल अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि पूर्व में इन वाहनाें के प्रवेश को लेकर जारी समय सीमा में संशोधन किया गया है।

डीसीपी ने बताया कि यातायात उपायुक्त ने एक दिसंबर को डीजल, पेट्रोल व गैस के टैंकरों के राजधानी में प्रवेश को लेकर समय सीमा निर्धारित की थी। सुबह छह बजे से रात 11 बजे तक इन वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित किया गया था। इस समय सीमा को लेकर व्यापारिक संगठनों ने समस्याएं बताईं थीं। इसके चलते इन वाहनों के राजधानी की सीमा में प्रवेश को लेकर समय में संशोधन किया गया है। अब सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक और शाम को पांच से आठ बजे तक ऐसे वाहनाें का राजधानी की सीमा में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। इसकी वजह इस छह घंटे की समय सीमा के बीच स्कूली बच्चों, ऑफिस से लोगों की आवाजाही से यातायात का दबाव होना है। ऐसे में राजधानी की सीमा में इन वाहनों की 18 घंटे आवाजाही हो सकेगी।

ये भी पढ़ें -लखनऊ: सार्वजनिक स्थानों पर धुएं में उड़ाए जा रहे मंडलायुक्त के आदेश, धड़ल्ले से बिक रही सिगरेट, तंबाकू और अन्य उत्पाद