गोंडा : मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में नदी के कछार से खोदकर निकाला गया महिला का शव 

गोंडा : मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में नदी के कछार से खोदकर निकाला गया महिला का शव 

धानेपुर/ गोंडा, अमृत विचार। धानेपुर थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव की रहने वाली महिला का शव बुधवार को पुलिस ने बरामद कर लिया। आरोपी ननद की निशानदेही पर धानेपुर पुलिस ने हत्या के 48 घंटे बाद बिसुही नदी के कछार में दफनाए गए शव को खोदकर बाहर निकाला और मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। 

बलरामपुर जिले के रेहरा थाना क्षेत्र के रुधौली बुजुर्ग गांव के रहने वाले वीरेंद्र कुमार वर्मा ने मंगलवार को धानेपुर थाने में अपनी बहन बिंदू की हत्या कर शव छिपाए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वीरेंद्र ने इस मामले में अपने बहन के पति पवन वर्मा, सास कान्ती देवी, ननदोई रामप्रीत, ननद वृहस्पता निवासी ग्राम नदावर थाना धानेपुर ननद सीतापती निवासी ग्राम सुग्गापुर मौजा डेबरीकला, मामा सहजराम निवासी ग्राम विजयपुर ग्रिन्ट थाना रेहरा बाजार जनपद बलरामपुर व जेठानी सावित्री देवी निवासी हरिहरपुर थाना धानेपुर को नामजद किया था। वीरेंद्र ने आरोप लगाया था कि उसकी बहन के ससुराल वाले दहेज में कार की डिमांड कर रहे थे। जब मांग पूरी नहीं हुई तो सउसकी हत्या कर दी गयी और शव बिसुही नदी के किनारे छिपा दिया गया। 

इस सूचना पर मंगलवार से ही पुलिस एक आरोपित महिला को हिरासत‌ में लेकर शव की तलाश कर रही थी। सीओ सदर शिल्पा वर्मा के नेतृत्व में मंगलवार को धानेपुर पुलिस ने बिसुही नदी के किनारे कांबिंग की थी‌ लेकिन शव का पता नहीं चल सका था। बुधवार को एक बार फिर से पुलिस टीम आरोपित महिला को लेकर नदी किनारे पहुंची। महिला की निशान देही पर पुलिस ने शव को नदी के कछार से खोदकर बाहर निकाला। नायब तहसीलदार नेहा राजवंशी की मौजूदगी में पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। थानाध्यक्ष अंकुर वर्मा ने बताया कि आरोपियों ने महिला की हत्या करने के बाद शव को नदी के कछार में गड्ढा खोदकर छिपा दिया था‌। शव को बरामद कर लिया गया है और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मुकदमें में नामजद आरोपियों की तलाश की जा रही है। 

17 - 2023-11-29T190207.147

बहन का शव देख फफक पड़ा भाई
दहेज की मांग को लेकर हुई बिंदू की हत्या ने सभ्य समाज पर एक बार फिर से दाग लगा दिया है। बुधवार को जब पुलिस ने मृतका बिंदू का शव बिसुही नदी के कछार से खोदकर बाहर निकाला तो मौके पर मौजूद उसका भाई वीरेंद्र फफक पड़ा। उसे रोता बिलखता देख एसओ अंकुर वर्मा एक सिपाही की मदद से उसे घटनास्थल से दूर ले गए और धीरज बंधाया‌।

पहले भी प्रताड़ित कर घर से निकाली जा चुकी थी मृतका
मृतका बिंदू के भाई वीरेंद्र वर्मा ने बताया कि विवाह के बाद से उसकी बहन को प्रताड़ित किया जा रहा था। एक बार उसके ससुराल वाले उसे मार पीट कर घर से निकाल चुके थे। लेकिन पंचायत के बाद उसने फिर से बिंदू को उसके ससुराल भेज दिया। अगर वह जानता कि बिंदु की हत्या कर दी जाएगी तो वह उसे दोबारा ससुराल कभी नहीं भेजता।

ये भी पढ़ें -UP: प्रेमी संग मिलकर चार लाख में दी थी पति की हत्या की सुपारी, पत्नी समेत तीन आरोपी गिरफ्तार, पुलिस फरार की तलाश में जुटी