पीलीभीत: ठेकेदार का खेल- पुरानी ईंट लगाकर करा दिया प्लास्टर, अब होगी जांच

पीलीभीत: ठेकेदार का खेल- पुरानी ईंट लगाकर करा दिया प्लास्टर, अब होगी जांच

पीलीभीत, अमृत विचार : सीएमओ कार्यालय में बने रहे ड्रग वेयर हाउस में लग रही पुरानी ईट का प्रकरण अब जिला स्तर पर ही नहीं बल्कि शासन स्तर तक पहुंच चुका है। मंगलवार को ईट की जांच करने विभाग के इंजीनियर जब वहां पहुंचे तो  आधे हिस्से में सीमेंट से प्लास्टर हो चुका था। इंजीनियर ने ठेकेदार को प्लास्टर खोलने के निर्देश दिए हैं। साथ ही ईट क्वालिटी रिपोर्ट भी मांगी है।

प्लास्टर हटने के बाद इसकी गुणवत्ता और ईट की जांच की जाएगी। जिसकी रिपोर्ट बनाकर शासन को भेजी जाएगी। बता दें कि चौक बाजार के पास स्थित सीएमओ कार्यालय परिसर में ड्रग वेयर हाउस जर्जर हो चुका था। जिसका पुन: निर्माण करने के लिए शासन की ओर से सात करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया था।

बजट मिलने के बाद हाल में ही इसका काम शुरु कर दिया गया था। निर्माण का कार्य ठेका लेने वाले ठेकेदार ने आरोप है कि जर्जर भवन से निकली पुरानी ईट को नए भवन के निर्माण में लगा दिया। ताकि बजट में खेल कर सके। खास बात है कि इस ईंट की जांच तक नहीं कराई गई। जिम्मेदारों के सामने ही पुरानी ईट धड़ल्ले से लगती रही।

लेकिन सब निगाहें फेरे रहे। ठेकेदार ने भी भवन की फाउडेंस में पुरानी ईट लगवाकर उस पर आनन फानन में प्लास्टर करा दिया। कुछ दिन बाद जब ड्रग वेयर हाउस में लग रही पुरानी ईट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो ठेकेदार से लेकर अफसरों तक खलबली मच गई है। इंजीनियर विष्णु कुमार शर्मा ने भवन निर्माण स्थल पर पहुंचकर मंगलवार को जांच की। उन्होंने बताया कि अधिकांश हिस्से में प्लास्टर हो चुका था। ऐसे में ठेकेदार को प्लास्टर हटवाने को निर्देशित किया है। इसके बाद आगे की जांच की जाएगी।

ये भी पढ़ें - पीलीभीत: सांसद वरुण गांधी का सियासी वार, बोले- संविदा की नौकरी जब चाहे रख लें, जब चाहें निकाल दें