पीलीभीत: मलेशिया में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगा, बमुश्किल लौटे युवा 

पीलीभीत: मलेशिया में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगा, बमुश्किल लौटे युवा 

पीलीभीत, अमृत विचार: मलेशिया में अच्छी नौकरी लगवाने के नाम पर युवाओं से लाखों की ठगी  कर ली गई। मलेशिया पहुंचने पर बंधक बनाकर परिवार को ब्लैकमेल कर दोबारा रुपये ठगे गए। पुलिस  से मामले की शिकायत की गई है।पीड़ित शोएब ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उनके गांव के ही  एक युवक ने उन्हें मलेशिया में 55 हजार रुपये प्रतिमाह की अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा दिया।  

विश्वास में आकर 20 अक्टूबर को 70 हजार,  दो नवंबर को 65 हजार रुपये आरोपी के खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। 1.45 लाख रुपये नकद दिए गए। आरोपी पीड़ित को दिल्ली ले गया और एक एजेंट के  साथ छोड़ गया। इसके बाद एजेंट बैंकॉक ले गया और फिर मलेशिया वाले दूसरे एजेंट के साथ छोड़ दिया। जोकि मलेशिया तक ले गया। पीड़ित के साथ गांव के ही शाहरुख और सुहेल अख्तर भी गए थे।

तीनों को आरोपियों ने बंधक बनाकर परिवार वालों से दो लाख रुपये मांगे। परिवार वाले घबरा गए और 1.26 लाख रुपये बताए गए खातों में ट्रांसफर कर दिए। फिर किसी तरह वापस घर पहुंच सके। 18 नवंबर की सुबह परिवार वाले आरोपी के घर गए और दिए गए रुपये वापस मांगे तो धमकाना शुरू कर दिया। न्याय की गुहार लगाते हुए मामले की शिकायत पुलिस के अलावा मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी की गई है।

ये भी पढ़ें -पीलीभीत: मेला देखने जा रहे इंटरमीडिएट के छात्र की हादसे में मौत, परिवार में मचा कोहराम