'महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित...' TMC सांसद पर ममता बनर्जी ने दिया बड़ा बयान

'महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित...' TMC सांसद पर ममता बनर्जी ने दिया बड़ा बयान

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि जो केंद्रीय एजेंसियां वर्तमान में विपक्षी दलों के नेताओं को निशाना बना रही हैं, वे 2024 के लोकसभा चुनावों के बाद भाजपा के पीछे पड़ जाएंगी। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार तीन महीने और चलेगी। यहां नेताजी इंडोर स्टेडियम में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि विभिन्न मामलों में उनकी पार्टी के नेताओं की गिरफ्तारी के बाद, अब सांसद महुआ मोइत्रा के निष्कासन की योजना बनाई जा रही है, लेकिन इस कदम से अंततः उन्हें चुनाव से पहले मदद ही मिलेगी। 

बनर्जी ने कार्यकर्ताओं से कहा, ‘‘वर्तमान में विपक्षी नेताओं को निशाना बना रही केंद्रीय एजेंसियां 2024 के लोकसभा चुनावों के बाद भाजपा के पीछे पड़ जाएंगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘केंद्र की यह सरकार तीन महीने और चलेगी।’’ टीएमसी प्रमुख ने यह भी दावा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार आरक्षण को खत्म करना चाहती है, लेकिन वह इसका विरोध करेंगी। 

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षण के भी खिलाफ है, लेकिन हम उन्हें ओबीसी कोटा के माध्यम से इस व्यवस्था के तहत लाएंगे।’’ बनर्जी ने आरोप लगाया कि मेट्रो रेलवे स्टेशनों से लेकर क्रिकेट टीम तक देश का ‘‘भगवाकरण’’ करने की कोशिशें जोरों पर हैं। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘भगवा ‘त्यागियों’ का रंग है, लेकिन आप ‘भोगी’ हैं।’’ 

बनर्जी ने दावा किया कि खिलाड़ियों ने विरोध किया, जिसके परिणामस्वरूप भारतीय क्रिकेट टीम को मैचों के दौरान भगवा जर्सी नहीं पहननी पड़ी। टीएमसी प्रमुख ने यह भी दावा किया कि अगर क्रिकेट विश्व कप फाइनल अहमदाबाद के बजाय कोलकाता या मुंबई में होता तो भारत जीत जाता। बनर्जी ने कहा, ‘‘उन्होंने (भारतीय टीम) विश्व कप में सभी मैच जीते, सिवाय उस मैच को छोड़कर जिसमें ‘पापियों’ ने भाग लिया था।’’ बनर्जी ने देश की अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर भी केंद्र पर हमला बोला। 

उन्होंने कहा, ‘‘बैंकिंग क्षेत्र में निराशा का माहौल है और सार्वजनिक उपक्रम (पीएसयू) बेचे जा रहे हैं। बेरोजगारी दर भी उच्च है।’’ बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के रास्ते बांग्लादेश में गाय की तस्करी के आरोपों को लेकर भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने पूछा, ‘‘बांग्लादेश में तस्करी के लिए गायों को उत्तर प्रदेश समेत विभिन्न राज्यों से लाया जाता है। वहां पैसा कौन वसूलता है।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल तेजी से निवेश गंतव्य के रूप में उभर रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘सभी बड़ी आईटी कंपनी कोलकाता की ‘सिलिकॉन वैली’ परियोजना में निवेश कर रही हैं।’’ 

ये भी पढ़ें- दिल्ली: किशोर ने लड़के पर 55 पर बार किया चाकू से वार, पहले गला काटा, फिर नाचते हुए शव को घसीटा