UP: साढू ही निकला घर का भेदी, साथियों के साथ मिलकर लूट की वारदात को दिया अंजाम, ऐसे फंसा पुलिस के शिकंजे में

कानपुर में चकेरी पुलिस ने लूट की वारदात का खुलासा कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

UP: साढू ही निकला घर का भेदी, साथियों के साथ मिलकर लूट की वारदात को दिया अंजाम, ऐसे फंसा पुलिस के शिकंजे में

कानपुर में चकेरी पुलिस ने आकाश गंगा विहार में लूट की वारदात को अंजाम देने में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। लूट की वारदात को अंजाम में कोई और नहीं बल्कि मुख्य आरोपी पीड़ित का साढू ही निकला है।

कानपुर, अमृत विचार। चकेरी पुलिस ने अहिरवां स्थित आकाश गंगा विहार कॉलोनी में एक घर से हुई 40 लाख की लूट का खुलासा किया। लूट करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसका साढू ही निकला है। जिसने अपने साथियों के साथ मिलकर डिलीवरी बॉय बनकर लूट की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा किया। आरोपियों के पास से लूटी गई नकदी व जेवरात भी बरामद हुए। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपये के इनाम से पुरुस्कार किया जाएगा।

धनतेरस के दिन अहिरवां स्थित आकाश गंगा विहार कॉलोनी के सामने एक घर में डिलीवरी बॉय बनकर घुसे लुटेरों ने दो बच्चों को बंधक बनाकर 40 लाख की लूट की घटना को अंजाम दिया था। इसके बाद वह फरार हो गए थे। वहीं, चकेरी पुलिस ने पहले तो अधिकारियों को गुमराह करने के लिए चोरी में दर्ज किया था। लेकिन पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई थी।

डीसीपी पूर्वी तेज बहादुर सिंह ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि धनतेरस के दिन हुई घटना पुलिस महकमे के लिए बहुत ही चुनौतिपूर्ण थी। घर पर किसी के न होने की सटीक सूचना मिलने के बाद आरोपितों ने घटना को अंजाम दिया। लुटेरों को घर पर मौजूद बच्ची की जानकारी नहीं थी। जिसके चलते वह पिज्जा डिलीवरी बॉय बनकर घर में घुसे और बच्ची को बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया था।

सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस की मदद से पुलिस ने पूरी घटना का खुलासा किया। घटना में शामिल पीड़ित नरेंद्र गुप्ता का साढू ही मुख्य आरोपी निकला। उसने ही अपने दो साथी राकेश सरोज निवासी नौबस्ता और सुमित निवासी बाबूपुरवा ने मिलकर लूट की घटना को अंजाम दिया था। डीसीपी पूर्वी तेज बहादुर सिंह ने बतया की आरोपित घर के अंदर से लूट के माल के साथ तिजोरी भी ले गए थे। पुलिस ने आरोपितों के पास से तीन लाख 79 हजार की नकदी व 1837 ग्राम चांदी और 712. 39 ग्राम सोने के जेवरात बरामद किए। जिसकी कीमत करीब 40 लाख रुपये बताई गई।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: हत्यारोपी ने हैवानियत की हदें की पार... महिला का नाजुक अंग कुचला, पोस्टमार्टम में हुए चौंकाने वाले खुलासे