बरेली: विवाद के बाद पति ने खुरपी से गला काटकर की पत्नी की हत्या, खुद भी फंदे पर लटककर दी जान

बरेली: विवाद के बाद पति ने खुरपी से गला काटकर की पत्नी की हत्या, खुद भी फंदे पर लटककर दी जान

बरेली, अमृत विचार। सिरौली थाना क्षेत्र के दलीपुर गांव में एक शख्स ने विवाद के बाद तीन साल के बेटे के सामने ही पत्नी की खुरपी से गला काटकर हत्या कर दी। फिर खुद भी फंदे पर लटक गया। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर उसे अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन उसकी भी मौत हो गई।

महिला के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। दलीपुर निवासी रामेश्वर मौर्य उर्फ मैकूलाल की शादी 2014 में शेखूपुर खालसा अलीगंज की सीमा से हुई थी। उनके पांच और तीन साल के दो बेटे हैं। बड़ा बेटा अपनी नानी के घर रहता है। रामेश्वर का पत्नी सीमा से आए दिन विवाद होता रहता था।

परिजनों का आरोप है कि मंगलवार दोपहर 2:30 बजे विवाद के बाद रामेश्वर ने गुस्से में सीमा की खुरपी से गला काटकर हत्या कर दी। सीमा के शरीर पर कई और जगह भी खुरपी से हमला किया। इसके बाद खुद चूहामार दवा खाई और फिर कमरे में पत्नी की साड़ी से फंदा लगाकर लटक गया। शोरशराबे के बाद आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। 

मौके पर पहुंची पुलिस ने रामेश्वर को फंदे से उतारकर अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान, एसपी देहात मुकेश चंद्र मिश्रा मौके पर पहुंचे। जिन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इसको लेकर एसपी देहात मुकेश चंद मिश्रा ने बताया कि दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं। फिलहाल पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर आरोपी पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है

भइया ने भाभी को गला काटकर मार डाला
शेखूपुर खालसा अलीगंज गांव निवासी एक युवक ने बताया कि उनके दामाद के छोटे भाई भारत ने मंगलवार को उन्हें फोन किया। फोन उठाते ही बोला कि रामेश्वर ने भाभी को गला काटकर मार डाला। उसके बाद वह मौके पर पहुंचे। जहां सीमा लहू-लुहान जमीन पर पड़ी थी, जिसकी मौत हो चुकी थी। घर से देवर भी गायब था, लेकिन सास घर में मौजूद थी।

नानकमत्ता घूमकर आए थे पति-पत्नी
रामेश्वर और सीमा सोमवार को ही नानकमत्ता से घूमकर आए थे। घर पहुंचते ही किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया। इससे गुस्साए रामेश्वर ने सीमा की हत्या कर दी।

पहले भी पत्नी की काट डाली थी अंगुली
रामेश्वर ईंट-भट्टे पर काम करता था। वह गांजा पीने का आदी था। घरेलू कलह होने पर आए दिन पत्नी सीमा के साथ मारपीट करता था। कुछ दिन पहले भी उसने सीमा की अंगुली काट दी थी, जिसको लेकर भी काफी विवाद हुआ था। हालांकि परिजनों में कोई शिकायत पुलिस से नहीं की थी।

ये भी पढे़ं- बरेली: बच्चों को लेकर पति-पत्नी में हुआ विवाद, महिला ने खाया जहरीला पदार्थ, इलाज के दौरान मौत