Chhath Puja 2023: छठ पूजा को लेकर उमड़ेगी भीड़… रोडवेज ने लिया नया निर्णय, इतनी बसें उतारीं

कानपुर में रोडवेज प्रशासन ने भीड़ संभालने को 625 से अधिक बसें उतारीं।

Chhath Puja 2023: छठ पूजा को लेकर उमड़ेगी भीड़… रोडवेज ने लिया नया निर्णय, इतनी बसें उतारीं

कानपुर में रोडवेज प्रशासन ने भीड़ संभालने को 625 से अधिक बसें उतारीं। इनमें दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा 150 बसें और गोरखपुर रूट पर 130 बसों का संचालन किया जाएगा।

कानपुर, अमृत विचार। दीपावली के बाद लौटने वालों की भीड़ और छठ पर्व पर घर जा रहे लोगों की भीड़ संभालने के लिए रोडवेज प्रशासन ने बुधवार से बसों का नया रूट तय किया है। शहर से विभिन्न रूटों पर 625 बसों को लगाया गया है। इनमें दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा 150 बसें और गोरखपुर रूट पर 130 बसों का संचालन किया जाएगा। लखनऊ के लिए 50 व प्रयागराज के लिए 70 बसों को लगाया गया है।  

रोडवेज प्रशासन ने अनुमान लगाया है कि अगले हफ्ते पांच लाख से अधिक यात्री बस से सफर करेंगे। इनके लिए 625 बसों का संचालन किया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि बसों के रूट का निर्धारण यात्रियों की अनुमानित  संख्या के आधार पर किया गया है। यह ख्याल रखा गया है कि यात्रियों को बसों के लिए लंबा इंतजार न करने पड़े।

प्रबंध निदेशक लव कुमार ने बताया कि बुधवार दोपहर से शहर में दीपावली पर आए लोग वापसी करेंगे, जबकि छठ पर्व के कारण अतिरिक्त यात्रियों की भीड़ होगी। इसे देखते हुए बसों की अतिरिक्त सुविधा उपलब्ध कराई गई है। निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी यात्री को बस अड्डे पर किसी तरह की असुविधा नहीं होनी चाहिए। 

जिस रूट पर भीड़ बढ़ेगी वहां लगेंगी अतिरिक्त बसें 

रोडवेज प्रशासन ने छठ को लेकर भीड़ अधिक होने पर बसों के डायवर्जन की भी योजना बनाई है। इसके तहत कम यात्री वाले रूट से बसों को हटाकर भीड़ वाले रूट पर बसों का तत्काल संचालन सुनिश्चित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Chhath Puja 2023: छठ पर घर जाना हुआ जंग जीतना जैसा… कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर भीड़, बिहार की ट्रेनें फू