बरेली: दिवाली पर नियमित ट्रेनों से बेहतर स्पेशल ट्रेनों में सफर करना, इसके सामान्य कोचों में अब भी गुंजाइश

बरेली: दिवाली पर नियमित ट्रेनों से बेहतर स्पेशल ट्रेनों में सफर करना, इसके सामान्य कोचों में अब भी गुंजाइश

बरेली, अमृत विचार : दिवाली पर हर किसी को घर पहुंचना है। इसकी वजह से ट्रेनों में यात्रियों की काफी भीड़ हो रही है। नियमित ट्रेनों के स्लीपर और अनारक्षित कोचों में पैर रखने की जगह नहीं है। वहीं त्योहार स्पेशल ट्रेनों के अंदर अब भी थोड़ी गुंजाइश बची हुई है। रेल प्रशासन ने स्पेशल ट्रेनों की सूची स्टेशन पर भी चस्पा कर दी है।

बावजूद इसके बहुत सारे यात्रियों को इसकी जानकारी नहीं होने के कारण स्पेशल ट्रेनों के जनरल कोच खाली चल रहे हैं। शुक्रवार को अवध असम, सियालदह, हिमगिरी, काशी विश्वनाथ, श्रमजीवी एक्सप्रेस आदि ट्रेनें बरेली जंक्शन पहुंची तो इनके सामान्य और स्लीपर कोच तो की स्थिति यह थी कि पैर रखने तक की जगह नहीं बची थी।

शनिवार और रविवार को इन ट्रेनों के अंदर और भी अधिक भीड़ बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। खास तौर से बिहार, असम, पश्चिम बंगाल, पूर्वी उत्तर प्रदेश को जाने वाली ट्रेनों की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है।

उधर रेल अधिकारियों ने भी स्पेशल ट्रेनों में अधिक सफर करने की अपील की है। स्टेशन अधीक्षक भानु प्रताप सिंह ने बताया कि यात्रियों की भीड़ को देखते हुए स्टेशन पर तमाम व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। स्पेशल ट्रेनों की सूची आरक्षण कार्यालय व सहयोग केंद्र पर चस्पा की गई है।

भीड़ के चलते छूट रहीं यात्रियों की ट्रेनें: भीड़ के चलते यात्रियों की ट्रेनें छूट रही हैं। शुक्रवार दोपहर हिमगिरी एक्सप्रेस बरेली जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची थी। कोलकाता की रहने वाली बुजुर्ग महिला शिखा बोस को भी ट्रेन के एसी कोच में सवार होना था।

उनका आरक्षण ट्रेन के एसी कोच में था, लेकिन प्लेटफार्म पर अधिक भीड़ होने के कारण वह कोच तक नहीं पहुंच पाईं और ट्रेन चल दी। जिसके बाद वह आरपीएफ थाने पहुंची तो कागजी कार्रवाई कर आरपीएफ स्टाफ ने उन्हें दूसरी ट्रेन के जरिये गंतव्य तक भिजवाया।

ये भी पढ़ें - दिवाली: बरेली जिला अस्पताल की ओपीडी में सन्नाटा, आधे रह गए मरीज