बरेली: अशरफ के साले सद्दाम को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार, उमेश पाल हत्याकांड के बाद से था फरार

बरेली: अशरफ के साले सद्दाम को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार, उमेश पाल हत्याकांड के बाद से था फरार

बरेली, अमृत विचार। माफिया अशरफ के साले सद्दाम को एसटीएफ ने दिल्ली से गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है। प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के बाद से सद्दाम फरार था। पुलिस की कई टीमें उस की तलाश में जुटी हुई थी। गुरुवार को  दिल्ली में डेरा डाला और सद्दाम को गिरफ्तार कर लिया। उस पर  जेल में अशरफ से अवैध मुलाकात कराने और सहूलियत पहुंचाने के मामले में बरेली के बिथरी चैनपुर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। 

ये भी पढ़ें: बरेली: जुलूस-ए-मोहम्मदी... निगाहें थीं जोगीनवादा पर, मीरा की पैठ में बाल-बाल बचा बवाल, RAF-PSC तैनात

दरअसल, प्रयागराज के पूरामुफ्ती के रहने वाले अपराधी सद्दाम को 27/28 सितंबर की दरमियानी रात करीब दो बजे दिल्ली के मालवीय नगर से गिरफ्तार किया गया। एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक सद्दाम, अतीक अहमद गिरोह का सक्रिय सदस्य और अतीक के भाई अशरफ का साला है। बरेली जोन के अपर पुलिस महानिदेशक ने उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। उसके खिलाफ प्रयागराज और बरेली में धोखाधड़ी तथा साजिश रचने समेत विभिन्न आरोपों में कुल छह मुकदमे दर्ज हैं। अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की इसी साल 15 अप्रैल को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

एसटीएफ सूत्रों ने सद्दाम से की गई पूछताछ के हवाले से बताया कि वह अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली, कर्नाटक और महाराष्ट्र में जगह बदल-बदल कर रह रहा था। एसटीएफ सूत्रों के अनुसार, वह आज अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए जा रहा था, तभी उसे पकड़ लिया गया। एसटीएफ के सूत्रों के मुताबिक सद्दाम ने पूछताछ में यह भी बताया है कि वह बरेली के खुशबू एनक्लेव में रह रहा था। सूत्रों के अनुसार, पूर्व में उसका बहनोई अशरफ बरेली जेल में बंद था और वह उसे जेल में कारागार कर्मियों की मिलीभगत से रसद सामग्री पहुंचाता था और जमीनों की खरीद-फरोख्त का काम करता था। 

सद्दाम से पूछताछ में यह भी पता चला है कि बरेली में वह लाला गद्दी, नाजिश, सैयद साहब और फुरकान नामक व्यक्तियों के साथ मिलकर विवादित जमीनों के मामले में हस्तक्षेप कर धन ऐंठता था। एसटीएफ के सूत्रों के मुताबिक संबंधित थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार सद्दाम के खिलाफ भारतीय दंड विधान और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

ये भी पढ़ें- मणिपुर : इंफाल में हिंसक प्रदर्शन जारी, डीसी कार्यालय में तोड़फोड़, दो वाहन फूंके