बरेली: सेफ सिटी में स्ट्रीट लाइट लगीं पर जलती नहीं

बरेली: सेफ सिटी में स्ट्रीट लाइट लगीं पर जलती नहीं

बरेली, अमृत विचार। सेफ सिटी में शामिल बरेली में कई प्रमुख रास्ते ऐसे हैं जहां अंधेरा छाया रहता है। इन रास्तों पर स्ट्रीट लाइट लगी तो हैं लेकिन जलती नहीं है। नगर निगम अभियान चलाकर बंद स्ट्रीट लाइट को जलाने का काम कर रहा है लेकिन अव्यवस्था की वजह से रोशनी की कोई किरण नजर नहीं आ रही है।

मंगलवार की रात 9 बजे के बाद अमृत विचार ने कई स्थानों की स्थिति परखी तो अधिकांश जगह लाइटें बंद मिलीं। मिनी बाईपास से सीबीगंज तक भी स्ट्रीट लाइटें बुझीं मिलीं।

शहर के कई मोहल्लों में कई जगह ऐसी हैं जहां चौराहों पर लाइट या तो लगी नहीं या जल नहीं रही हैं। मुख्यमार्ग की बात करें तो सेटेलाइट पुल पर चढ़ते ही एक तरफ की लाइटें बुझी हैं। वाहनों की हेडलाइट से ही काम चलाया जा रहा है।

सेटेलाइट चौराहे से अमृत विचार कार्यालय तक डिवाइडर पर लगी लाइटें जल रही हैं लेकिन उसके आगे सतीपुर चौराहे तक लाइटें बुझीं हैं। इस चौराहे के आगे कुछ पोल पर एक लाइट जल रही है। रुहेलखंड विश्वविद्यालय से सुरेश शर्मा नगर चौराहे के बीच लाइटें बुझी हैं तो कुछ जल-बुझ रही हैं।

ये भी पढ़ें : बरेली: लोक सभा चुनाव को लेकर भाजपा महिला मोर्चा बृज क्षेत्र ने कसी कमर

बीसलपुर चौराहे से ग्रीन पार्क की तरफ जाने वाले मार्ग पर अंधेरा है। यहां कोई भी स्ट्रीट लाइट नहीं जल रही है। कई मोहल्ले ऐसे हैं जहां स्ट्रीट लाइट दिन में भी जलती रहती हैं। अशरफ खां छावनी में मोहल्लों में लगी लाइटें दिन में भी जलती मिलीं।

शहामतगंज पुल पर लाइटें नहीं जल रही थीं तो मंगलवार को यहां लाइट दुरुस्त करवाई गई हैं। चौपुला पुल पर उतरते समय तो लाइट लगी नहीं है लेकिन जो लाइट लगी हैं उनमें भी कई बुझी पड़ी हैं। स्वालेनगर में सत्य प्रकाश पार्क से लेकर पेट्रोल पंप तक लगी सड़क किनारे लगी लाइटें भी बुझी हैं।

स्ट्रीट लाइट दुरुस्त करने के लिए दो गाड़ी दिन में और दो गाड़ियां रात में तैनात रहती हैं। पहले यह व्यवस्था नहीं थी। कहीं से भी कोई सूचना आने पर उसे दुरुस्त कराया जा रहा है। पीलीभीत रोड पर स्ट्रीट लाइट का केबिल गल चुका है। इसलिए यहां दिक्कत आती है। केबिल को बदलवाया जाएगा। - सर्वेश गुप्ता, अपर नगर आयुक्त

ताजा समाचार