पीलीभीत : तीन तलाक पीड़िता से देवर ने किया दुष्कर्म, बच्चे को मारने की दी धमकी..जानिए मामला 

पीलीभीत : तीन तलाक पीड़िता से देवर ने किया दुष्कर्म, बच्चे को मारने की दी धमकी..जानिए मामला 

पीलीभीत, अमृत विचार। कार और पांच लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को पति ने तीन तलाक दे दिया। वह प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिले मकान में बच्चे संग रहने लगी। दो दिन पूर्व देर रात देवर दीवार फांदकर मकान में घुस आया और तमंचे के बल पर महिला से दुष्कर्म किया। शिकायत करने पर दस वर्षीय बेटे को जान से मारने की धमकी दे डाली। अधिकारियों ने भी पीड़िता के घर पहुंचकर जानकारी की। मामले में सात लोगों पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। 

पीड़ित महिला ने दर्ज की गई रिपोर्ट में बताया कि उसका निकाह 26 मई 2011 को मोहल्ले के ही एक युवक से हुआ था। उसके दो बच्चे है, जिनकी उम्र नौ व दस वर्ष है। शुरुआत से ही ससुराल वाले कम दहेज की बात कहकर ताना मारकर प्रताड़ित करते थे। अतिरिक्त दहेज में पांच लाख रुपये और कार की मांग की जा रही थी। पीड़िता व उसके मायके वालों ने मांग पूरी करने में असमर्थता जताई। इस पर 17 मार्च 2023 को ससुराल वालों ने प्रताड़ित किया। मौसिया सास के कहने पर पति ने तीन बार तलाक बोलकर तीन तलाक दे दिया। पीड़िता बच्चे संग अलग मकान में रहने लगी, जो कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिला था। 22 सितंबर की रात को घर पर अकेली थी। 

देर रात दीवार फांदकर  देवर तमंचा लेकर घर में घुस आया और शोर मचाने पर गोली मारने की धमकी दी। इसके बाद दुष्कर्म किया। विरोध करने पर मारपीट की। शिकायत करने पर बेटे को जान से मारने की धमकी देकर भाग गया। पुलिस ने इस मामले में पति, सास ससुर, देवर समेत सात लोगों के खिलाफ मुस्लिम विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा अधिनियम, दहेज प्रतिषेध अधिनियम, धारा 498 ए, 457,376, 506 आईपीसी के तहत रिपोर्ट दर्ज की। रविवार को अधिकारियेां ने पीड़िता के घर पहुंचकर जानकारी की।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: कोतवाली पुलिस पर शक हुआ तो सीओ ने भेजी टीम, जुआ खेलते नौ पकड़े, 44180 रुपए  बरामद..जानिए मामला