Davis cup ड्रा सेरेमनी का लखनऊ में हुआ आयोजन, सीएम योगी बोले - PM के विजन से खेल को मिला बढ़ावा 

Davis cup ड्रा सेरेमनी का लखनऊ में हुआ आयोजन, सीएम योगी बोले - PM के विजन से खेल को मिला बढ़ावा 

लखनऊ, अमृत विचार। टेनिस की प्रतिष्ठित प्रतियोगिता डेविस कप के दो मैच 16 और 17 सितम्बर को राजधानी में खेले जायेंगे। इसको लेकर शुक्रवार को सीएम आवास पर डेविस कप ड्रा सेरेमनी का आयोजन सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में हुआ। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के विजन से बीते 9 वर्षों में देश में खेल की गतिविधियों को बढ़ावा मिला है। उन्होंने कहा कि एक स्वस्थ्य शरीर से ही कोई भी कार्य सुलभ किया जा सकता है और इसके लिए खेल से बेहतर कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि 23 वर्ष के बाद लखनऊ में डेविस कप का आयोजन होना दर्शाता है कि प्रदेश में खेल गतिविधियों को लगातार बढ़ावा दिया जा रहा है। 

सीएम योगी ने कहा कि सूबे में खेल को लेकर इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत है। उन्होंने कहा कि पंचायत स्तर पर लोक मंगल दल और महिला मंगल दल सक्रीय हैं। इसके अलावा पंचायत स्तर पर खेल के मैदान के लिए ग्राम प्रधान स्तर पर धनराशि का आवंटन किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक जिले में स्पोर्ट्स स्टेडियम मौजूद है जहाँ प्रतिभाओं को निखारने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में मैडल जीतने वाले खिलाडियों को राजपत्रित अधिकारी के रूप में नौकरी और इनाम राशि प्रदेश सरकार की तरफ से दी जा रही है। सीएम योगी ने कहा कि इंडियन टेनिस एसोसिएशन का डेविस कप के मैच यहां करने के लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूँ। 

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में 83 स्टेडियम, 2 अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, 12 कोर्ट, 15 हॉकी के आधुनिक खेल मैदान, कुश्ती हॉल, वॉलीबॉल मैदान, कुश्ती हॉल, तीरंदाजी और ग्राउंड स्पोर्ट के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर की सुविधा मौजूद है। सीएम ने कहा कि यूपी टेनिस एसोसिएशन और खेल विभाग मिलकर लखनऊ में डेविस कप के मैचों का आयोजन सफल बनाएंगे। 

ये भी पढ़ें -  स्टील एसोसिएशन के कार्यक्रम में CM योगी हुए शामिल, कहा - 6 वर्षों में बदल गया है उत्तर प्रदेश