लखीमपुर-खीरी: घर में फंदे से लटका मिला युवक का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

लखीमपुर-खीरी: घर में फंदे से लटका मिला युवक का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। ईसानगर थाना क्षेत्र के हसनापुर गांव में अपने ही घर में 25 वर्षीय युवक का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिलने फंटे से लटका बरामद हुआ है। परिजनों ने गांव के ही कुछ लोगों पर हत्या कर शव गमछे से बांधकर लटकाने का आरोप लगाया और रिपोर्ट दर्ज होने पर ही शव पोस्टमार्टम के लिए भेजने की बात कह हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने परिजनों को काफी देर तक समझाया। तब जाकर परिवार के लोग शांत हुए और शव पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। 

सोमवार सुबह करीब पांच बजे हसनापुर के मजरा रंजीतगंज गांव निवासी वकील कुमार भार्गव (25) पुत्र बारेलाल का शव उसके ही घर मे छप्पर में गमछे से लटका मिलने से सनसनी फैल गई। इससे परिवार में चीख पुकार मच गई। आसपास के तमाम लोग भी मौके पर पहुंच गए। परिजनों का आरोप है कि गांव निवासी राजू की पुत्री नीलम के साथ वकील ने करीब दो वर्ष पहले प्रेम विवाह किया था। इस समय वकील की पत्नी गांव में ही स्थित अपने मायके में थी। राजू अपनी पुत्री को अब वकील के साथ भेज नहीं रहा था, जिसके चलते राजू व वकील के बीच विवाद चल रहा था। रविवार को वकील अपनी ससुराल पत्नी को लेकर गया था। उसके बाद सोमवार की सुबह जब पड़ोस के लोग जगे तो वकील का शव उसके ही घर में लटका हुआ मिला। 

परिजनों का आरोप यह गांव में मृतक वकील के ससुर राजू ,साला पुजारी व पत्नी नीलम ने उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी और शव लटका दिया। अंगौछे से लटक रहे वकील के पैर जमीन से लगे हुए थे। सूचना पर पहुंची पुलिस को गांव रामलोक के मजरा ढोढ़े पुरवा निवासी मृतक की मां व नानी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने जब शव का पंचनामा करवाकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी की तो परिजन भड़क गए और रिपोर्ट दर्ज होने व आरोपियों की गिरफ्तारी करने के बाद पोस्टमार्टम कराने की जिद पर अड़े गए। इससे पुलिस में हड़कंप मच गया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह से समझा बुझाकर शांत कराया। तब परिवार के लोग राजी हुए और शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। 

शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है, फिर भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।-पंकज कुमार त्रिपाठी, एसओ ईसानगर

ये भी पढे़ं- लखीमपुर-खीरी: वाहनों से कर रहे थे वसूली, पुलिस ने एक युवक को दबोचा, साथी फरार