हरिद्वार: रोशनाबाद जेल से फरार कैदियों की मदद करने वाले आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

हरिद्वार: रोशनाबाद जेल से फरार कैदियों की मदद करने वाले आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

हरिद्वार, अमृत विचार। रोशनाबाद जेल से पिछले शुक्रवार को फरार हुए कुख्यात कैदी पंकज और विचाराधीन बंदी राजकुमार की मदद करने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें पंकज के ताऊ का बेटा और उसका दोस्त शामिल हैं, जिन्होंने उसे मोटरसाइकिल से छोड़ने और पैसे ट्रांसफर करने में मदद की थी।

पुलिस ने एक टेलीकॉम संचालक को भी चिह्नित किया है। इस मामले में एक अन्य आरोपी पहले ही जेल भेजा जा चुका है। फरार कैदियों की खोज में 10 पुलिस टीमें सक्रिय हैं, और उन पर 50-50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने बताया कि 11 अक्तूबर को रोशनाबाद जेल में रामलीला के दौरान पंकज और राजकुमार ने सीढ़ी के माध्यम से दीवार फांदकर फरार हो गए। फरार होने के बाद, वे रानीपुर की लेबर कॉलोनी पहुंचे, जहां पंकज के मौसेरे भाई सुनील ने उनकी सहायता की।

पंकज और राजकुमार बाद में इस्माइलपुर लक्सर पहुंचे, जहां पंकज के ताऊ सुखपाल के घर गए। ताऊ के बेटे बॉबी और उसके दोस्त नितिन ने दोनों को मोटरसाइकिल पर लक्सर छोड़ने में मदद की। 

पंकज ने नितिन के भारत पे अकाउंट पर 1500 रुपये मंगवाए, जो एक टेलीकॉम मालिक के नंबर पर ट्रांसफर किए गए थे। पुलिस ने सुल्तानपुर लक्सर क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से फरार करने में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल और मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं।

यह ध्यान देने योग्य है कि पंकज को पिछले साल रुड़की में हुए बहुचर्चित सफाई नायक बसंत चौधरी हत्या मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी, जबकि रामकुमार अगस्त में अपहरण और फिरौती वसूलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें - देहरादून: उत्तराखंड: स्टेट डाटा सेंटर पर साइबर हमले का असर, ई-डीपीआर योजना पर संकट