शाहजहांपुर: विद्युत कटौती के विरोध में ग्रामीणों का प्रदर्शन, जमकर नारेबाजी

फुंका ट्रांसफार्मर तो बदला, पर नहीं शुरू की गई थी सप्लाई

शाहजहांपुर: विद्युत कटौती के विरोध में ग्रामीणों का प्रदर्शन, जमकर नारेबाजी

जलालाबाद, अमृत विचार। भीषण गर्मी में 15 दिन से बिजली कटौती का दंश झेल रहे कलेक्टरगंज के ग्रामीणों का सोमवार को धैर्य जवाब दे गया। सैंकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने गांव के बाहर दरी बिछाकर धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन किए जाने की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में विद्युत सप्लाई चालू कर दी गई। तब ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

गांव कलेक्टरगंज के ग्रामीण सोमवार सुबह 10 बजे प्रधान उमेश पाल सिंह के नेतृत्व में धरने पर बैठ गए। ग्रामीणों ने बताया कि 21 मई को गांव का ट्रांसफार्मर जल गया था, जिसकी प्रधान द्वारा शिकायत भी की गई थी।  कई बार शिकायत किए जाने पर पांच दिन के बाद ट्रांसफार्मर तो दूसरा रख दिया गया।

मगर विद्युत सप्लाई शुरू नहीं गई। जब इस बावत ग्रामीणों ने विद्युत कर्मचारियों से कहा तो इसके एवज में रुपयों की मांग की गई, जब ग्रामीणों ने रुपये देने से इंकार कर दिया तो फिर लाइन नहीं जोड़ी गई। इसके बाद ग्रामीणों ने एसडीओ से विद्युत सप्लाई सुचारू कराए जाने की मांग की लेकिन शिकायत के तीन दिन बाद भी तार नहीं जोड़ा गया।

भीषण गर्मी में परेशान गांव के लोगों का धैर्य जवाब दे गया और सैंकड़ों की संख्या में गांव के लोग गांव के बाहर रोड पर पहुंचकर प्रदर्शन करने लगे और वहीं दरी बिछाकर धरने पर बैठ गए। जब यह बात विद्युत विभाग के अधिकारियों को पता चली, तब ट्रांसफार्मर में लाइन बांधकर सप्लाई चालू कर दी गई। धरना प्रदर्शन करने वालों में रामतीरथ,0 प्रशांत, जगवीर, सौरव, सहदेव, दलसिंह, अरेंद्र, वादन सिंह, रजनीश, विपिन, राहुल, गोविंद, ओमसिंह, धर्मसिंह, लालसिंह, रविन्द्र, राजेश आदि ग्रामीण शामिल रहे।

आंदोलन की भाषा ही समझता है बिजली विभाग
ग्रामीणों ने बताया कि ट्रांसफार्मर फुंक जाने के बाद से 15 दिन से गांव के लोग भीषण गर्मी में परेशान थे। लाइनमैन से लेकर  एक्सीएन, एसडीओ से इस बावत शिकायत की, लेकिन कोई न कोई बहाना बनाकर टरकाया जाता रहा। आरोप है कि रुपयों की मांग पूरी नहीं होने बिजली सप्लाई शुरू नहीं जा रही थी, तब गांव के लोग आंदोलन को मजबूर हुए, तब आनन-फानन में लाइट जोड़ दी गई।

लाइनमैन के द्वारा लाइट जोड़े जाने के एवज में रुपये मांगे जाने की बात झूठी है। ग्रामीण क्षेत्र में बिल जमा नहीं हो पा रहे हैं, इसलिए बिल जमा करने के लिए लाइनमैन ने कहा। फिलहाल विद्युत सप्लाई शुरू कर दी गई है---महेंद्र सिंह, एसडीओ।

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया