बस्ती : आनलाइन वीडियो कालिंग से जांच बंद कराने की शिक्षकों ने की मांग

बस्ती : आनलाइन वीडियो कालिंग से जांच बंद कराने की शिक्षकों ने की मांग

अमृत विचार, बस्ती । उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने गुरुवार को जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री और जिलाधिकारी को दो सूत्रीय ज्ञापन भेजा। मांग किया कि गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को बंद कराएं और विद्यालयों की आनलाइन वीडियो कालिंग से जांच किए जाने के आदेश पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए। जिलाध्यक्ष चन्द्रिका सिंह ने कहा कि प्रति वर्ष गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को बंद कराने के निर्देश दिए जाते हैं, लेकिन वे बंद नहीं होते। स्थिति ये है कि अनेक स्थानों पर परिषदीय विद्यालयों के निकट ही निजी स्कूलों को मान्यता दे दी गई है।

ऐसे में शिक्षकों के समक्ष चुनौती है कि वे नामांकन किस तरह से बढ़ाएं। सरकार इसकी व्यवहारिक समीक्षा कराकर समुचित निर्णय ले। जिला मंत्री बालकृष्ण ओझा ने कहा कि शिक्षक पूरी निष्ठा के साथ अध्यापन कार्य कर रहे हैं। ऐसे में विद्यालयों की आनलाइन वीडियो कालिंग से जांच कराया जाना शिक्षकों पर संदेह पैदा करने जैसा है। इस आदेश को तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाए। जिला कोषाध्यक्ष दुर्गेश यादव ने कहा कि गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को बंद कराने के लिए प्रशासन स्वयं पहल करे तभी इस पर अंकुश लग सकेगा।

पुलिस बल लगाकर गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को बंद कराया जाए तभी इस पर रोक लग सकेगा। डीएम और मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से अशोक यादव, सुरेश गौड़, शिवरतन, मो. असद, सन्तोष मिश्र, विवेक सिंह, प्रवीन श्रीवास्तव, मुरलीधर, हरेन्द्र यादव, अनिल पाठक, शिव प्रकाश सिंह, सुधीर तिवारी, सुशील गहलोत, उमाशंकर, प्रसून, सन्तोष जायसवाल, मो. असलम, आशीष दूबे के साथ ही संघ के अनेक पदाधिकारी एवं शिक्षक शामिल रहे।

ये भी पढे़ं - बस्ती : पहलवानों के समर्थन में उतरे संगठन, डीएम को सौंपा ज्ञापन

ताजा समाचार

तुम टक्कर मारकर भागे हो...धक्का देकर गिराया और लूट लिए 3.50 लाख रुपये, कानपुर में बदमाशों ने कारोबारी को बनाया निशाना
Breaking Lucknow : रूमी गेट के पास हादसा, तेज रफ्तार वाहन ने कई लोगों को रौंदा 
FIR on Rahul Gandhi: वाराणसी में राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर, अमेरिका में सिख समुदाय पर टिप्पणी का है मामला
पीलीभीत: शहरवासियों अब तो सफाई के बाद ठप हो गई पेयजल सप्लाई..तभी टपकेगी जलधारा जब होगी कार्रवाई 
मुरादाबाद: ठाकुरद्वारा की गोशाला में 10 गोवंशीय पशुओं की मौत; बजरंग दल कार्यकर्ता ने किया प्रदर्शन, लगाया ये आरोप
Mahoba: विद्युत विभाग ने अवर अभियंता को किया निलंबित; इस तरह करता था बिजली उपभोक्ताओं से ठगी...