Kanpur News : Green Park Stadium को कम दर्शक क्षमता के कारण नहीं मिल पाया एक भी IPL मैच, अब जल्द बढ़ेगी क्षमता

कानपुर में जल्द बढ़ेगी ग्रीनपार्क की दर्शक दीर्घाओं की क्षमता।

Kanpur News : Green Park Stadium को कम दर्शक क्षमता के कारण नहीं मिल पाया एक भी IPL मैच, अब जल्द बढ़ेगी क्षमता

कानपुर में जल्द बढ़ेगी ग्रीनपार्क की दर्शक दीर्घाओं की क्षमता। वर्तमान में मात्र 28 हजार दर्शक क्षमता है। इसको 40 हजार तक बढ़ाना है। ग्रीनपार्क की सीवन, बी जनरल, डी चेयर आदि दीर्घाए डबल स्टोरी होंगी।

कानपुर, अमृत विचार। ग्रीनपार्क स्टेडियम ही दर्शक क्षमता बढ़ाने की बात एक बार फिर से उठने लगी है। कम दर्शक क्षमता के कारण ही वर्ष 2023 के आईपीएल का एक भी मुकाबला ग्रीनपार्क स्टेडियम को नहीं मिल पाया है। ऐसे में जल्द से जल्द यहां की दर्शक क्षमता को बढ़ाने की कावायद को तेज किया जाएगा, ताकि भारत में होने वाले टी-20 विश्वकप के कुछ मैच ग्रीनपार्क स्टेडियम को मिल पाए। 

ग्रीनपार्क स्टेडियम की दर्शक क्षमता को बढ़ाने के लिए पहले भी कई मौकों पर बात हुई है, लेकिन 19 फरवरी को विजिटर गैलरी के उद्घाटन से पहले गैलरी की तैयारियों को देखने आए मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर भी उपनिदेशक खेल मुद्रिका पाठक को निर्देशित चुके हैं कि स्टेडियम की दर्शक क्षमता को जल्द से जल्द बढ़ाया जाए। ताकि दर्शक क्षमता बढ़ने से टेस्ट सेंटर ग्रीनपार्क में आईपीएल से लेकर अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों का भी रास्ता अधिक से अधिक खुले सकेगा। 

वर्तमान में मात्र है 28 हजार है दर्शक क्षमता

ग्रीनपार्क स्टेडियम में दर्शक क्षमता की बात करें तो वर्तमान में यह मात्र 28 हजार ही है। इस क्षमता को कम से कम 40 हजार तक ले जाने पर कार्य होना है। वर्ष 2017 में ग्रीनपार्क आए तात्कालीन खेल मंत्री चेतन चौहान ने भी दर्शक क्षमता को बढ़ाने के बारे में यूपीसीए के अधिकारियों को बोला था। 

इन स्टोरियों की बढ़नी है दर्शक क्षमता

ग्रीनपार्क स्टेडियम में दर्शक दीर्घा को बढ़ाने का प्रस्ताव बनाने के लिए मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर ने उपनिदेशक खेल मुद्रिका पाठक से कहा है। इसके तहत ग्रीनपार्क में दर्शक दीर्घा सी वन, बी जनरल, डी आमंत्रित, डी चेयर, ई पब्लिक, को डबल स्टोरी किया जाएगा, तो दर्शक क्षमता 40 हजार हो जाएगी। 

- मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर ने दर्शक दीर्घा की क्षमता को बढ़ाने के लिए प्रस्ताव मांगा है। इसको जल्द से जल्द बनाकर देंगे, ताकि इस कार्य को पूरा करके ग्रीनपार्क की दर्शक क्षमता को बढ़ाया जाए। इससे भविष्य में अधिक से अधिक मैच ग्रीनपार्क को मिलेंगे।– मुद्रिका पाठक, उपनिदेशक खेल ग्रीनपार्क