बरेली: अवकाश के बाद ओपीडी में उमड़ी भीड़, पहुंचे 1580 नए मरीज

बरेली: अवकाश के बाद ओपीडी में उमड़ी भीड़, पहुंचे 1580 नए मरीज

बरेली, अमृत विचार। बुधवार को अवकाश के कारण गुरुवार को जिला अस्पताल में अन्य दिनों की तुलना में ओपीडी में मरीजों की संख्या अधिक रही। पर्चा बनवाने से लेकर दवा काउंटर तक मरीजों को परेशानी से जूझना पड़ा। घंटों लाइन में लगना पड़ा। सुबह 8:00 बजे शुरू हुई ओपीडी में दोपहर 2:00 बजे तक करीब साढ़े …

बरेली, अमृत विचार। बुधवार को अवकाश के कारण गुरुवार को जिला अस्पताल में अन्य दिनों की तुलना में ओपीडी में मरीजों की संख्या अधिक रही। पर्चा बनवाने से लेकर दवा काउंटर तक मरीजों को परेशानी से जूझना पड़ा। घंटों लाइन में लगना पड़ा।

सुबह 8:00 बजे शुरू हुई ओपीडी में दोपहर 2:00 बजे तक करीब साढ़े तीन हजार मरीज इलाज के लिए पहुंचे, जिसमें 1580 नए व अन्य पुराने मरीज थे। फिजिशियन व त्वचा रोग विशेषज्ञ के कक्ष के आगे मरीजों की भीड़ रही। अस्पताल में डॉक्टरों के 42 पद स्वीकृत हैं, लेकिन 23 पदों पर ही तैनाती है। फार्मासिस्ट के 18 पद हैं, मगर महज पांच पर तैनाती है। इस वजह से भी मरीजों को समय पर इलाज नहीं मिल पाता है।

ये भी पढ़ें – बरेली: व्यापारी की आंख में मिर्च पाउडर डालकर उड़ाया बैग, रिपोर्ट दर्ज

फार्मेसी विभाग में मरीजों की नोकझोंक

पर्चा बनवाने से लेकर ओपीडी से फार्मेसी विभाग तक दवा लेने में मरीजों को कम से कम दो घंटे का समय लगता है। गुरुवार को फार्मेसी विभाग के चारों काउंटर पर मरीजों की लाइनें नजर आईं, जल्दी दवा लेने की जुगत लगाने के चलते कई मरीजों की आपस में नोकझोंक भी हुई।

इमरजेंसी वार्ड हुआ फुल

बीते मंगलवार तक जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में जहां 19 मरीज भर्ती थे, वहीं बुधवार को अवकाश के दिन भी पांच मरीज भर्ती हुए। गुरुवार को सुबह तीन नए मरीज आए, जिसके चलते दोपहर करीब एक बजे तक वार्ड फुल हो गया।

ये भी पढ़ें – बरेली: ऑनलाइन क्रिकेट मैच में चल रहा सट्टे का कारोबार, हर बॉल और शॉट के हैं अलग-अलग रेट