अमरोहा : निजी भूमि पर नमाज अदा करने को लेकर जताया विरोध

Advertisement

हसनपुर (अमरोहा) अमृत विचार। गांव जेवड़ा मुस्ताकम में निजी मकान में मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा पढ़ी जा रही नमाज को लेकर दूसरे समुदाय के लोगों ने विरोध जताते हुए प्रदर्शन किया। मामला रहरा थाना क्षेत्र के गांव जेवड़ा मुस्तकम का है। जहां मुस्लिम समुदाय के लोग निजी मकान के अंदर नमाज पढ़ते हैं। जिसको लेकर दूसरे समुदाय के लोगों ने इस नई परंपरा का विरोध कर रहे हैं।

Advertisement

वहीं ग्रामीण नितिन कुमार ने बताया कि पहले मुस्लिम समाज के लोगों ने ग्राम समाज की जमीन पर गांव की सहमति से गोशाला बनाने की बात कही। जिस पर उन्होंने मदरसा बना लिया और धीरे-धीरे नमाज पढ़ने लगे और अब आकर लाउडस्पीकर लगा लिए हैं। वही ग्रामीणों का इस मामले में कहना है कि मुस्लिम समुदाय के लोग धीरे-धीरे सामूहिक नमाज पढ़ते-पढ़ते यहां मस्जिद बनाना चाहते हैं। जिसकी वजह से ग्रामीणों में आक्रोश है। मुस्लिम समाज द्वारा चलाई जा रही इस नई परंपरा को लेकर तनाव का माहौल बना हुआ है।

Advertisement

मौके पर पहुंचकर उप जिला अधिकारी सुधीर कुमार, क्षेत्राधिकारी सतीश चंद्र पांडे व थाना अध्यक्ष रहरा ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों से वार्ता की और कहा कि कोई भी नई परंपरा ना डालें, अगर नई परंपरा डाली गई। तो उस पक्ष के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सुरक्षा की दृष्टि के चलते मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। फिलहाल अभी गांव में मामला शांत कराया। प्रदर्शन करने वालो में नेपाल, सत्येंद्र सिंह, राहुल कुमार, सुरेंद्र कुमार, रविंदर सिंह, विपिन कुमार, लख्मी चंद, किरण सिंह, विजयपाल सिंह, बिट्टू सागर, नितिन सागर आदि लोग मौजूद रहे।

हसनपुर उप जिलाधिकारी सुधीर कुमार ने बताया कि नमाज पढ़ने को लेकर दो पक्षों में तनाव हो गया था।दोनों पक्षों को बैठाकर वार्ता करा दी गई है। गांव में कोई भी नई परंपरा नहीं डाली जाएगी। सुरक्षा के दृष्टिगत गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। अब गांव में शांति है।

ये भी पढ़ें : अमरोहा: दबंगों ने किसान की 26 बीघा ईख की फसल को किया नष्ट, पीड़ित ने दी तहरीर

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.