टनकपुर: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मंच में स्टाफ नर्स कर रही मरीजों का उपचार 

टनकपुर: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मंच में स्टाफ नर्स कर रही मरीजों का उपचार 

टनकपुर, अमृत विचार। नेपाल सीमा से लगे तल्लादेश के मंच स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात डाक्टर के छुट्टी में होने से मरीजों का उपचार स्टाफ  नर्स एवं वार्ड ब्याय द्वारा करना पड़ रहा है। इससे क्षेत्र के लोगों में स्वास्थ्य विभाग के विरूद्ध आक्रोश पैदा हो गया है। क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता अर्जुन महर ने बताया कि अस्पताल में तैनात चिकित्सक पिछले दिनों से अस्पताल नहीं आ रहे हैं।

जिससे लोगों को खासी दिक्कतों से दो-चार होना पड़ रहा है।उन्होंने बताया कि शुक्रवार को अचानक तबियत बिगडऩे पर अस्पताल ले जाई गई हाईस्कूल की एक छात्रा का उपचार भी स्टाफ नर्स को करना पड़ा। उन्होंने बताया कि राजकीय इंटर कालेज मंच में कक्षा 10 में पढऩे वाली बालिका को अचानक चक्कर आ गया।

जिसके बाद वे अपनी गाड़ी से छात्रा को उपचार के लिए प्राथमिक स्वस्थ केन्द्र मंच में ले गए, लेकिन वहां स्टाफ  नदारद था। स्टाफ नर्स और एएनएम ने छात्रा को इंजेक्शन लगाया। अर्जुन महर ने बताया कि अस्पताल में एक डाक्टर एवं एक फार्मासिस्ट की तैनाती है। फार्मासिस्ट की ड्यूटी तीन दिन मंच व तीन दिन तामली में देनी पड़ती है। शुक्रवार को फार्मासिस्ट की ड्यूटी तामली में थी, जबकि