पीलीभीत: बाइक नहीं मिली तो गर्भवती को उतारा मौत के घाट

Advertisement

पीलीभीत, अमृत विचार। संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता की ससुराल में मौत हो गई। उसका शव अपने ही कमरे में फंदे पर लटका मिला। सूचना मिलने पर पहुंचे मायके वालों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर हत्या करने का आरोप लगाया। पुलिस ने मौका मुआयना कर जानकारी जुटाई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पति समेत तीन के खिलाफ दहेज हत्या की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है।

Advertisement

गजरौला थाना क्षेत्र के कल्यानपुर नौगवां गांव निवासी हरिओम ने बताया कि उनकी बहन रामा देवी (20) की शादी 30 मई 2021 को ग्राम ढेरम मडरिया निवासी दिनेश कुमार से हुई थी। शादी के कुछ दिन तक तो सब ठीक-ठाक चलता रहा। मगर, बाद में बाइक और 20 हजार रुपये की मांग की जाने लगी। विवाहिता ने परिवार की आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए दहेज की मांग पूरी करने में असमर्थता जता दी। जिसके बाद से ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करने लगे। एक दिन पूर्व सोमवार को बहन को फंदे से लटकाकर हत्या कर दी गई।

Advertisement

इसकी सूचना किसी ग्रामीण के जरिए मिलने पर मायके वाले बहन की ससुराल पहुंच गए। वहां रामा का शव कमरे में दुपट्टे से बने फंदे से कुंडे पर लटका मिला, जबकि मौके से ससुराल वाले भाग चुके थे। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सीओ सिटी सुनील दत्त, इंस्पेक्टर आशुतोष रघुवंशी ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर जानकारी जुटाई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। भाई से मिली तहरीर पर पति दिनेश कुमार, मीना देवी, राधा के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: फेसबुक पर विवादित पोस्ट करने वाला मौलाना गिरफ्तार

 

 

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.