काशीपुर: बच्चे का गला रेतने के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

काशीपुर: बच्चे का गला रेतने के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

काशीपुर, अमृत विचार। चैती मेले में जूस का स्टॉल लगाने वाले व्यक्ति के 13 महीने के बेटे के गला रेतकर हत्या के प्रयास के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नदीम की पत्नी द्वारा शराब के डांटना आरोपी को नागवार गुजरा। पत्नी को सबक सिखाने के आरोपी ने घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश किया।

मंगलवार को थाना आईटीआई में मामले का खुलासा करते हुए सीओ अनुषा बडोला ने बताया कि चैती मेले में जूस की दुकान लगाने आये सहारनपुर के बासठकुटा रोड राशिद गार्डन निवासी मोहम्मद नदीम ने सोमवार को डायल 112 नंबर पर कॉल कर अपने बच्चे की गायब होने की सूचना दी थी।

साथ ही तहरीर देकर बताया कि उसके साथ गांव का ही आशु पुत्र पीरू निवासी रहमानी चौक, हबीब गढ़ रोड, सहारनपुर काम करता है। जो रविवार रात आठ बजे उसके 13 महीने के बच्चे को खिलाने के बहाने ले गया और रात 11.30 बजे तक वापस नहीं आया। काफी फोन करने के बाद बोला कि अभी आ रहा हूं, उसके बाद भी वह नहीं आया। जिसके बाद पुलिस के कहने पर आशु रात करीब तीन बजे बिना बच्चे के आया।

बच्चे के बारे में पूछने पर वह गुमराह करता रहा। इस बीच दूसरे दिन सुबह 6 बजे बच्चा बाजपुर रोड पर झाड़ियों में किसी को पड़ा हुआ मिला था। जिसका गला रेंता हुआ था और शरीर पर चोट के निशान भी थे। मामले में पुलिस ने आशु से सख्ती से पूछताछ की, तो उसने बताया कि वह नशे का आदि है और नदीम के साथ जूस की दुकान में काम करता है।

रविवार को नदीम की पत्नी ने उसे शराब पीने को लेकर डांटा, जो उसे अच्छा नहीं लगा। इसलिए उसको सबक सिखाने के लिए शाम को वह बच्चे को लेकर गया और चैती चौराहे स्थित शराब के ठेके से शराब खरीद कर पी। बाद में अपने पास रखे चाकू से बच्चे का गला काट कर बच्चे को मरा समझ वही ठेके के सामने झाड़ियों में बच्चे को फेंक दिया और चाकू भी वही छिपा दिया।

चाकू को पुलिस ने उसकी निशानदेही पर बरामद कर लिया है। सीओ ने बताया कि आरोपी का आपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है। आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया। पुलिस टीम में थाना आईटीआई प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी, एसआई जीवन सिंह चुफाल, हेड कांस्टेबल शेखर बनकोटी शामिल रहे।

30 हजार रुपये के लेनदेन का मामला भी आया सामने

बच्चे के हत्या के प्रयास में पैसे के लेनदेन की बात निकलकर भी सामने आयी है। रुपये नहीं मिलने से भी आरोपी गुस्से में था और नशे की हालत में उसने घटना को अंजाम दिया।

आरोपी आशु को नदीम से करीब 30 हजार रुपये भी लेने थे। जिसको लेकर उनके बीच तीखी बहस भी हुई थी और नदीम ने मेले के बाद हिसाब करने की बात बोली थी। जिससे आरोपी गुस्से में था और नदीम की पत्नी के शराब के लिए डांटने पर उसका गुस्सा और अधिक बढ़ गया। जिसके बाद उसने घटना को अंजाम दिया।