हल्द्वानी: छात्रवृत्ति घोटाले में समाज कल्याण का पटल सहायक गिरफ्तार

Advertisement

अमृत विचार, हल्द्वानी। उत्तराखंड के बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले में पुलिस ने समाज कल्याण निदेशालय के पटल सहायक मोहन गिरी गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में यह आठवीं गिरफ्तारी है। आरोपी पटल सहायक को गुरुवार को कोर्ट पेश किया जाएगा।

Advertisement

बुधवार को इस मामले के जांच अधिकारी डीएसपी प्रमोद कुमार शाह द्वारा जारी वारंट के आधार पर भीमताल थाना पुलिस ने आरोपी को हल्द्वानी स्थित समाज कल्याण निदेशक के दफ्तर से गिरफ्तार किया। एसओ रमेश सिंह बोहरा ने बताया कि आरोपी को थाने में दाखिल कर दिया गया है। गुरुवार को नैनीताल में कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा।

Advertisement

उल्लेखनीय है कि वर्ष 204-15 में तत्कालीन समाज कल्याण अधिकारी जगमोहन कफोला और पटल सहायक मोहन गिरी गोस्वामी ने हापुड़ की मोनाड यूनिवर्सिटी के अधिकारियों की मिलीभगत से 28 छात्रों को अध्ययरत दिखाते हुए 20.63 लाख से अधिक धनराशि को घोटाला किया था।

मामले की एसआईटी जांच के बाद 26 सितबंर 2019 को आरोपियों के खिलाफ भष्टाचार निवारण अधिनियम और आईपीसी की विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। पुलिस इस मामले में यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर रमेश अग्रवाल, शशांक जैन और संचालक मंडल के सदस्यों समेत सात आरोपियों की गिरफ्तारी कर चुकी है। गिरफ्तारी टीम में एसआई भुवन जोशी, कांस्टेबल राजेश कुमार, दर्शन सिंह, भरत सिंह शामिल थे।

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.