बरेली: रुविवि में प्रवेश का अंतिम मौका कल

Advertisement

बरेली,अमृत विचार। महात्मा ज्योतिबा फुले (एमजेपी) रुहेलखंड विश्वविद्यालय से संबद्ध 540 कॉलेजों में चल रही ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया में शनिवार को अंतिम दिन बचा है। शुक्रवार को 5654 छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन प्रवेश लिया। रुविवि में स्नातक प्रथम वर्ष में शुक्रवार शाम तक प्रवेश लेने वालों की संख्या 100417 पहुंच गई है।

Advertisement

अब भी करीब 44 हजार छात्र-छात्राओं के प्रवेश होना बाकी हैं। इतनी बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं का एक दिन में प्रवेश लेना फिलहाल मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि प्रवेश प्रक्रिया की अंतिम तिथि को आगे बढ़ाया जा सकता है। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन फिलहाल अंतिम तिथि बढ़ाने से इनकार कर रहा है।

Advertisement

रुहेलखंड विश्वविद्यालय से संबद्ध बरेली-मुरादाबाद मंडल के 540 महाविद्यालयों से करीब 540 कॉलेजों में बीए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए, एलएलबी के एडमिशन किए जा रहे हैं। रुविवि की ओर से 540 महाविद्यालयों में करीब 3.50 लाख सीटों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू की थी। इसमें स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश करने के लिए करीब 1.44 लाख छात्र-छात्राओं ने प्रवेश पंजीकरण कराया था।

3 सितंबर को शुरू की गई इस प्रवेश प्रक्रिया के पहले दिन करीब 50 हजार छात्र-छात्राओं ने वेबसाइट पर पंजीकरण कराया था। इसके बाद प्रवेश लेने वालों की संख्या घटने लगी। यही वजह रही कि नौ दिन में 100417 अभ्यर्थियों ने लिया प्रवेश लिया, अब भी करीब 44 हजार छात्र-छात्राओं को प्रवेश प्रक्रिया पूरी करानी है, जबकि सिर्फ शनिवार का दिन बचा है। ऐसे में एक दिन में बाकी 44 हजार छात्र-छात्राओं का प्रवेश हो पाना मुश्किल लग रहा है।

“स्नातक में प्रवेश लेने की अंतिम तिथि को आगे बढ़ाने का अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है। पंजीकरण कराने वाले छात्र-छात्राएं 12 सितंबर तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर लें।”–डा. अमित सिंह, मीडिया प्रभारी, रुहेलखंड विश्वविद्यालय

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.