नैनीताल: ध्यान रहे... होटल में बुकिंग होने पर ही पर्यटकों के वाहनों को मिलेगा प्रवेश 

नैनीताल: ध्यान रहे... होटल में बुकिंग होने पर ही पर्यटकों के वाहनों को मिलेगा प्रवेश 

नैनीताल, अमृत विचार। पर्यटन सीजन के दौरान नैनीताल आने वाले पर्यटकों को बेहतर पर्यटन सेवा देने और शहर को जाम मुक्त रखने के लिए जिलाधिकारी वंदना सिंह ने पर्यटन कारोबारियों के साथ बैठक की। इसमें पर्यटकों के लिए पार्किंग की बेहतर व्यवस्था करने, जाम की समस्या, निजी वाहनों के टैक्सी में प्रयोग में रोक लगाने, सड़कों के किनारे से अतिक्रमण हटाने पर चर्चा की गई।

बैठक में तय किया गया कि जिन पर्यटकों की होटल में बुकिंग नहीं होगी और जिन होटल में पार्किंग की व्यवस्था नहीं होगी उन पर्यटकों के वाहन को शहर के बाहर रोक कर शटल सेवा से होटल तक भेजा जाएगा। इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखकर शहर के मेट्रोपोल, पाइंस आईटीआई, रूसी बाईपास और नारायनगर क्षेत्र में पॉकेट पार्किंग का निर्माण किया जाएगा।

जहां पर्यटक वाहन पार्क कर सकेंगे। इस बार नैनीताल आने वाले पर्यटकों को पार्किंग की दिक्कत से जुझाना नहीं पढ़ेगा। शहर में पार्किंग फुल होने के बाद ही पर्यटकों के वाहन के शहर के बाहर रूसी बाईपास में रोका जाएगा, ताकि शहर में जाम की स्थिति न बने। 

जाम से बचने के लिए जू तिराहे में खड़े वाहनों पर होगी कार्रवाई 
सीजन के दौरान माल रोड और- जू मार्ग में जाम की समस्या नहीं हो इसके लिए जिलाधिकारी ने पुलिस प्रशासन से जू शटल सेवा के लिए चार से अधिक वाहन खड़े नहीं होने देने को कहा। माल रोड, दुकानों के आसपास आढ़े तिरछे वाहनों के चालान कराने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से माल रोड में कार्य में प्रगति लाने, आंतरिक सड़कों को दुरुस्त करने की बात कही।

बताया कि कैंची धाम, भवाली, भीमताल आदि मार्गों में जाम की समस्या होने पर बाहरी वाहनों को सेनिटोरियम-नैनी बैंड बाई पास में पार्किंग व्यवस्था की कराई जाएगी। इस दौरान अपर जिलाधिकारी पीआर चौहान, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पीएन मीणा, एसडीएम प्रमोद कुमार, आरटीओ नंद किशोर, होटल एसोसिएशन अध्यक्ष दिग्विजय बिष्ट, सचिव वेद शाह, पुनीत टंडन, रुचिर साह, त्रिभुवन फर्तियाल, किशन नेगी समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

नैनीताल में वीकेंड और सीजन के दौरान अव्यवस्था न हो इसके लिए पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है। शहर के पर्यटक स्थलों में विशेष पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। इसके साथ ही शहर में भीड़ होने पर सीपीयू की तैनाती भी की जाएगी।
-प्रहलाद नारायण मीणा, एसएसपी, नैनीताल

ताजा समाचार

Bareilly News: आज शाम बंद हो जाएगा चुनाव प्रचार, प्रत्याशियों ने झोंकी पूरी ताकत
बरेली मंडल में कांग्रेस का नहीं नामोनिशान, फिर भी सबसे ज्यादा रही बीजेपी के निशाने पर
लखनऊ: राजधानी के इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे स्पेशलिस्ट डॉक्टर, ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को मिलेगा फायदा
Bareilly News: टेंट गोदाम में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख
उन्नाव: ब्याज पर दिये करोड़ों रुपए न मिलने पर युवक ने आत्महत्या करने का वीडियो किया वायरल, जांच में जुटी पुलिस
IPL 2024: आरसीबी ने गुजरात को चार विकेट से रौंदा, डुप्लेसी और विराट ने खेली तूफानी पारी