Etawah: लूट की सूचना निकली फर्जी; आरोपी ने उधार चुकाने को रची थी लूट की झूठी कहानी, पुलिस ने 6 घंटे में किया खुलासा, आरोपी को भेजा जेल

Etawah: लूट की सूचना निकली फर्जी; आरोपी ने उधार चुकाने को रची थी लूट की झूठी कहानी, पुलिस ने 6 घंटे में किया खुलासा, आरोपी को भेजा जेल

इटावा, अमृत विचार। फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र में गुरु तेग बहादुर पुल के पास सोमवार सुबह 11:00 बजे 30 वर्षीय युवक ने थाने पहुंचकर सूचना दी कि बैंक में पैसा जमा करने जा रहे 2 लाख 29 हजार रुपए बाइक सवार दो युवक लेकर फरार हो गए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई। 

मौके पर पहुंचे एसपी संजय कुमार वर्मा, एसपी सिटी अभय नाथ त्रिपाठी, क्षेत्र अधिकारी अमित कुमार सिंह और थाना प्रभारी बलराम मिश्रा के साथ क्राइम ब्रांच और सर्विलांस की टीम मामले की जांच पड़ताल में जुट गई। युवक से कड़ी पूछताछ के बाद पता चला कि ट्रेडिंग के माध्यम से साढे चार लाख रुपए उधार हो गए थे, जिसकी वजह से उसने यह कहानी बनाई और थाने जाकर झूठी सूचना दर्ज कराई। 

कड़ी पूछताछ के बाद युवक ने बताया कि उस पर साढे चार लाख रुपए ट्रेडिंग का उधर हो गया था और अपने भाई से एक लाख रुपये भी कर्जा लिया था। ऐसे में उसने प्लान बनाया की फ्लिपकार्ट कंपनी से लेकर जा रहे रुपए से ट्रेडिंग का कर्ज चुका दिया जाएगा और इसके बाद उसने लूट की झूठी कहानी रची। 

लेकिन सर्विलांस टीम ने युवक राम मनोहर का मोबाइल चेक किया तो पता चला कि यह ट्रेडिंग भी किया करता था। उसके बाद पुलिस इसी मामले की कड़ी पूछताछ में जुट गई जिससे मामला खुलता चला गया। पुलिस ने कुछ ही घंटे में मामले का पर्दाफाश कर दिया। 

वहीं एसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि सीसीटीवी के माध्यम से मामले की जांच पड़ताल की गई तो उसके आसपास कोई भी बाइक सवार नजर नहीं आये। घटना का खुलासा करते हुए आरोपी राम मनोहर पुत्र शिव सिंह निवासी अड्डा अजुद्दी थाना इकदिल को जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: यूपीसीडा की 47वीं बोर्ड बैठक हुई संपन्न; लिए गए ये महत्वपूर्ण फैसले...