Kanpur: परमट कॉरिडोर में 2 करोड़ रुपये से होगा आधुनिकीकरण; ग्रीनपार्क चौराहे तक मंदिर का किया जाएगा विकास

Kanpur: परमट कॉरिडोर में 2 करोड़ रुपये से होगा आधुनिकीकरण; ग्रीनपार्क चौराहे तक मंदिर का किया जाएगा विकास

कानपुर, अमृत विचार। आनंदेश्वर मंदिर परमट में भक्तों के लिए अलग-अलग एंट्री व निकासी द्वार बनेंगे। मंदिर मार्ग पर बनी दुकानों को शिफ्ट कर मार्ग को चौड़ा किया जाएगा। एक मार्ग से भक्त मंदिर तक पहुंचेंगे तो वहीं दूसरे मार्ग से बाहर निकल सकेंगे। पुलिस चौकी के सामने खाली जमीन पर पाथवे, टिन शेड, बेंच, लाइटिंग का कार्य होगा। नगर निगम ने 2 करोड़ रुपये से मंदिर कॉरिडोर में आधुनिकरण के कार्य का प्रस्ताव तैयार कर लिया है। नगर निगम आयुक्त ने इन कार्यों को जल्द कराने के लिये सहमति दे दी है।

स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत अभी आनंदेश्वर मंदिर धाम परमट का काम 6 करोड़ रुपये से किया गया है। वीआइपी रोड पेट्रोल पंप से मंदिर तक जाने वाले रास्ते के चौड़ीकरण के साथ ही नाले को पूरी तरह ढका गया है। पार्किंग की व्यवस्था और मार्ग पर लाइटें लगाई गईं हैं। मंदिर के मुख्य गेट से मंदिर प्रांगण तक फुट टाइल्स भी लगाई गई हैं। 

अब दूसरे चरण में 2 करोड़ रुपये से मंदिर के आधुनिकीकरण का प्रस्ताव बनाया गया है। इसमें मंदिर मार्ग की दुकानों को शिफ्ट कर मार्ग को चौड़ा करने, अलग-अलग एंट्री व निकासी गेट बनाने के साथ ही  ग्रीनपार्क चौराहे से मंदिर तक जाने वाले मार्ग का सुंदरीकरण होना है। ग्रीनपार्क चौराहे के पास ही एक बड़ा एंट्री गेट भी बनाया जाने का प्रस्ताव है। 

नगर निगम सहायक अभियंता कमलेश पटेल ने बताया कि मंदिर कॉरिडोर में 2 करोड़ रुपये से कामों का प्रस्ताव बनाया है। इसमें प्रवेश व निकास मार्ग को अलग-अलग किया जाएगा। क्योंकि एकल मार्ग की वजह से समस्या खड़ी होती है। मार्ग प्रकाश व्यवस्था, सीट, बेंच की व्यवस्था, पाथवे बनाने के साथ ही ग्रीनरी की जाएगी। इसकी कार्य योजना तैयार कर ली गई है।

अपर नगर आयुक्त, मार्ग प्रकाश विभाग व उद्यान अधीक्षक को जल्द कार्य करने के निर्देश दिये हैं। मंदिर कॉरिडोर का निरीक्षण भी किया है जो प्रस्तावित कार्य हैं समय से पूरे किए जाएंगे। - सुधीर कुमार, नगर आयुक्त, कानपुर नगर निगम

यह भी पढ़ें- Kanpur: प्लास्टिक कारोबारी ने फांसी लगाकर दी जान; पत्नी से चल रहा था विवाद, परिजनों में मचा कोहराम