IND W vs NZ W : न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला जीतने के लिए भारतीय महिला टीम को बल्लेबाजी में करना होगा सुधार 

IND W vs NZ W : न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला जीतने के लिए भारतीय महिला टीम को बल्लेबाजी में करना होगा सुधार 

अहमदाबाद। भारतीय महिला टीम तीन मैचों की श्रृंखला के आखिरी एकदिवसीय में मंगलवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ जब मैदान में उतरेगी तो श्रृंखला जीतने के लिए उसके बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। भारतीय बल्लेबाजी रविवार को दूसरे वनडे में लक्ष्य का पीछा करते समय बुरी तरह से फ्लॉप हो गयी थी। जीत के लिए 260 रन का पीछा करते हुए भारत ने 108 रन पर आठ विकेट गंवा दिये थे। राधा यादव (48) और साइमा ठाकोर (29) ने नौवें विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी कर टीम को शर्मनाक हार से बचाया। भारतीय टीम 183 रन पर आउट हो गयी। 

इससे पहले श्रृंखला के शुरुआती मैच में भी भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर टीम को 59 रन से जीत दिलायी। श्रृंखला के शुरुआती दो मैचों में किसी भी भारतीय बल्लेबाज ने अर्धशतक नहीं जड़ा है। भारत को श्रृंखला के निर्णायक मैच में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा के साथ कप्तान हरमनप्रीत कौर की तिकड़ी को दमखम दिखाना होगा। मध्यक्रम में जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा और तेजल हसबनीस अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे है। भारत को सबसे ज्यादा परेशानी मंधाना की खराब लय से हो रही है। दुनिया की सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों में से एक मंधाना पिछले कुछ मैचों से रन बनाने के लिए संघर्ष कर रही है। वह श्रृंखला के शुरुआती दो मैचों में अब तक दहाई के आंकड़े में भी नहीं पहुंची है। 

वहीं दूसरी तरफ भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन सराहनीय रहा है। टीम ने शुरुआती मैच में न्यूजीलैंड की पारी को 168 रन पर समेट दिया था। दूसरे मैच में न्यूजीलैंड की टीम 14 ओवर में बिना किसी नुकसान के 259 रन बनाने के बाद बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी लेकिन भारतीय गेंदबाजों के राधा यादव (चार विकेट) की अगुवाई में अच्छी वापसी करते हुए उनकी पारी का 259 रन पर रोक दिया। न्यूजीलैंड के लिए पिछले मैच में अनुभवी सूजी बेट्स (58) और कप्तान सोफी डिवाइन (79) ने शानदार बल्लेबाजी टीम को मनोबल बढ़ाने वाली जीत दिलाई।  

टीम इस प्रकार हैं:
भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, डी हेमलता, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), उमा छेत्री (विकेटकीपर), सयाली सतगारे, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, तेजल हसबनीस, साइमा ठाकोर, प्रिया मिश्रा, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल।

न्यूजीलैंड : सोफी डिवाइन (कप्तान), सुजी बेट्स, एडेन कार्सन, लॉरेन डाउन, इज़ी गेज़ (विकेटकीपर), मैडी ग्रीन, ब्रुक हॉलिडे, पॉली इंगलिस (विकेटकीपर), फ्रान जोनास, जेस केर, एमेली केर, मौली पेनफोल्ड, जॉर्जिया प्लिमर, हन्ना रोवे, ली ताहुहु। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा। 

ये भी पढे़ं : Women’s Asian Champions Trophy 2024 : हॉकी इंडिया ने किया भारतीय टीम का ऐलान, सलीमा टेटे बनीं कप्तान...बिहार में पहली बार होगा यह टूर्नामेंट

ताजा समाचार

बहराइच: हत्या का केस दर्ज करने की मांग को लेकर परिजनों ने 15 घंटे नहीं किया शव का अंतिम संस्कार
इटावा में दिनदहाड़े सवा दो लाख की लूट: बदमाशों ने बैंक जा रहे फ्लिप कार्ट कर्मी को बनाया निशाना, एसएसपी ने खुलासें के लिए लगाई टीमें
Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के अखनूर में विशेष बलों के अभियान में एक आतंकवादी ढेर
Barabanki News : एसपी ने स्कूली बच्चों के साथ बांटी दीपावली की खुशियां, ASP ने साइकिल चलाकर बच्चों को गुदगुदाया
इटावा में लाखों के जेवरात, नगदी लेकर युवती-युवक के साथ हुई फुर्र: पिता ने एक माह पहले छेड़छाड़ की दर्ज कराई थी रिपोर्ट
लखनऊ के बाद अब अंबेडकरनगर में पुलिस की गुंडागर्दी! युवक को कमरे में बंद कर बेरहमी से पीटा, अस्पताल में भर्ती