पीलीभीत: दिवाली से पहले मिलावटखोरों पर शिकंजा, घर में बने गोदाम से 6.80 क्विंटल सरसों तेल जब्त

पनीर समेत चार सैंपल भी लिए, एफएसडीए ने की छापामार कार्रवाई

पीलीभीत: दिवाली से पहले मिलावटखोरों पर शिकंजा, घर में बने गोदाम से 6.80 क्विंटल सरसों तेल जब्त

अमरिया, अमृत विचार। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने चल रहे अभियान के तहत अमरिया में घर में बने गोदाम पर छापेमारी कर 6.80 क्विंटल सरसों का तेल जब्त किया है। वहीं टीम ने दो अन्य दुकानों पर छापेमारी कर पनीर समेत चार सैंपल लिए। संग्रहित किए गए सैंपलों को जांच के लिए भेजा गया है। इधर टीम की इस कार्रवाई से हड़कंप देखा गया।

दीपावली समेत त्योहारों के मद्देनजर शासन के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन द्वारा मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री की रोकथाम के लिए जनपद भर में अभियान चलाया जा रहा है। इधर शनिवार को सहायक खाद्य आयुक्त राम अवतार सिंह के निर्देश में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी स्वतंत्र कुमार श्रीवास्तव ने टीम के साथ अमरिया में छापेमारी की। यहां टीम ने धर्मेंद्र राठौर के घर में बने गोदाम पर छापेमारी की। संदेह होने पर यहां टीम ने 6.80 क्विंटल कच्ची घानी सरसों तेल (महाभोग ब्रांड) एवं सरसों तेल जब्त कर लिया। जब्त किए गए तेल की कीमत 102000 रुपये बताई गई है। इसके अलावा टीम ने शहर की सब्जी मंडी स्थित इकराम पनीर स्टोर पर छापेमारी की। यहां से टीम ने पनीर का सैंपल लिया। इसके बाद टीम ने इसी स्थान पर अजीम अहमद पनीर  सेंटर से दो पनीर के साथ वेजीटेबिल फैट (गुड फ्रेश कुकिंग लाइट ब्रांड) का सैंपल लिया। 

जांच रिपोर्ट जाने के बाद होगी कार्रवाई
सहायक खाद्य आयुक्त रामअवतार सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशानुसार अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार को अमरिया में सरसों का तेल जब्त किया गया है। जब्त तेल को खाद्य कारोबारकर्ता के सुपुर्द किया गया है। दो अन्य प्रतिष्ठानों से सैंपल लिए गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़े - पीलीभीत: क्षेत्र पंचायत बैठक में हंगामा, पुराने मुद्दों पर विधायक और ब्लॉक प्रमुख आमने-सामने