Raja Bhaiya: पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों की मदद को आगे आये राजा भैया, इस शरणार्थी शिविर में पहुंच कर दी आर्थिक मदद

शरणार्थियों का सम्बल बढ़ाते हुए अपने बच्चों संग मनाई दीपावली

 Raja Bhaiya: पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों की मदद को आगे आये राजा भैया, इस शरणार्थी शिविर में पहुंच कर दी आर्थिक मदद

प्रतापगढ़ अमृत विचार। जनसत्ता दल ( लोकतांत्रिक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया ने  संवेदनशीलता दिखाते हुए जोधपुर राजस्थान में शुक्रवार को पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों से मुलाकात की। उनका सम्बल बढ़ाते हुए आर्थिक मदद की। राजा भैया ने अपनी बड़ी बेटी राघवी और दोनों बेटे शिवराज व बृजराज के साथ शरणार्थी परिवारों के बीच भावपूर्ण दीपावली का उत्सव मनाया।

राजा भैया के द्वारा दिये गए सहयोग व समर्थन ने शरणार्थी परिवारों के जीवन में नई आशा का संचार भी किया। शिविर में मनी दीपावली ने सभी शरणार्थियों के चेहरों पर मुस्कान बिखेरी और उनके मनोबल को बढ़ाया। शरणार्थियों के अधिकारों के प्रति अपनी सहानुभूति व्यक्त करते हुए राजा भैया ने उनके लिए हरसंभव कदम उठाने का आश्वासन दिया।

उन्होंने अपने एक्स एकाउंट पर भी पोस्ट करते हुए लिखा कि " वर्षों से अमानवीय व अकल्पनीय यातनायें झेलते हुये भी सनातन धर्म पर अडिग रहने वाले पाकिस्तानी धर्मवीर हिन्दू शरणार्थी शिविर जोधपुर गये थे आज। नारकीय स्थिति में हैं, ना सर पे छत ना भरपेट भोजन ना वस्त्र, ना शिक्षा ना चिकित्सा की कोई व्यवस्था। वहां के सभी हिन्दू अपने परिवार, धर्म और अस्मिता की रक्षा के लिये भारत में शरण चाहते हैं। वीजा मिलने की प्रतीक्षा है,भारत सरकार उन्हें वीजा और नागरिकता देने की प्रक्रिया को सरल और सुगम बनाये ये हर सनातनी की इच्छा है और आपसे यही आशा भी है। वहाँ अत्याचार चरम पे है,समय कम है।

वर्ष 2012 से  हिन्दू शरणार्थियों की से शुरू की मुहिम

विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से वर्ष 2012 से राजा भैया अनवरत  हिंदू शरणार्थियों को आर्थिक और मानवीय सहायता प्रदान करते आ रहे हैं। इस प्रकार के कार्यों से राजा भैया की संवेदनशीलता व कार्यशैली उन्हें अन्य राजनेताओं से अलग करती है। इस कार्य से राजा भैया की सराहना हो रही है।

बहराइच हिंसा: राम गोपाल हत्या मामले के मुख्य आरोपी अब्दुल के शस्त्र लाइसेंस को निरस्त करने की प्रक्रिया शुरू, जानिए क्या बोलीं डीएम

यह भी पढ़ें:-बहराइच: ग्राम प्रधान ने सरकारी खाद्यान्न पकड़कर पुलिस को सौंपा