हल्द्वानी: बढ़ने लगे डेंगू के मरीज... पांच दिन में सामने आए 16 मामले

हल्द्वानी: बढ़ने लगे डेंगू के मरीज... पांच दिन में सामने आए 16 मामले

हल्द्वानी, अमृत विचार। नैनीताल जिले में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। पिछले पांच दिनों में डेंगू के 16 मामले मिले हैं। औसतन रोजाना ही डेंगू के तीन मरीज आ रहे हैं। बाहरी जिलों से आने वाले मरीजों के अलावा स्थानीय मरीजों की भी तादाद बढ़ रही है।

शनिवार को हल्द्वानी में डेंगू के तीन मरीज मिले। डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय अस्पताल में बुखार से पीड़ित मरीजों की एलाइजा जांच की गई। तीनों ही मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई। इनमें एक रोगी देहरादून जिला से आया है तो दूसरा रोगी ऊधमसिंह नगर का रहने वाला है। एक रोगी हल्द्वानी के डहरिया क्षेत्र का है।

गुरुवार को डेंगू का कोई मरीज नहीं मिला था। इसके अलावा पिछले पांच दिनों में प्रतिदिन डेंगू के मरीज आये हैं। एसएसजे बेस अस्पताल और एसटीएच दोनों ही अस्पतालों में मेडिसन विभाग की ओपीडी में रोजाना ही बुखार के मरीज आ रहे हैं। संदेह होने पर एलाइजा जांच की जा रही है।

नैनीताल जिले में डेंगू के अभी तक 85 रोगी डेंगू के मिले हैं। इनमें बाहरी जिलों के 51 और स्थानीय मरीजों की संख्या 34 है। सीएमओ डॉ. हरीश पंत ने बताया कि डेंगू से निपटने के लिये पूरे इंतजाम किये गये हैं। सोर्स रिडक्सन का काम भी काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: ट्रक का केबिन काटकर की जा रही थी लीसा तस्करी, पकड़ा