Kanpur: त्योहारों पर सक्रिय खाद्य विभाग; ताबड़तोड़ मारे छापे, खाद्य पदार्थों के 19 सैंपल जांच को भेजे, व्यापारियों में हड़कंप

Kanpur: त्योहारों पर सक्रिय खाद्य विभाग; ताबड़तोड़ मारे छापे, खाद्य पदार्थों के 19 सैंपल जांच को भेजे, व्यापारियों में हड़कंप

कानपुर, अमृत विचार। त्योहारों पर मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री पर रोकथाम के लिए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीमें शहर में सक्रिय हैं। टीम ने अलग-अलग बाजारों में छापा मारा तो व्यापारियों में हड़कंप मच गया। खाद्य पदार्थों के 19 नमूने भरकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए हैं। रिपोर्ट आने पर कार्रवाई होगी। 

सहायक आयुक्त खाद्य (द्वितीय) संजय प्रताप सिंह ने बताया कि मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी धर्मेंद्र कुमार द्विवेदी के नेतृत्व में गठित टीम ने शुक्रवार को विशेष अभियान चलाया। अलग-अलग प्रतिष्ठानों में मिलावट की आशंका पर खाद्य पदार्थों के 19 नमूने लेकर जांच के लिए भेजा गया है। 

प्रतिष्ठानों में अभय दुग्ध डेरी दामोदरनगर में पनीर, न्यू वासू प्रोवीजन स्टोर श्यामनगर में दूध की बर्फी, न्यू प्रकाश स्वीट काकादेव में पिसी धनिया, बृजवासी स्वीट रावतपुर में दूध की बर्फी, महेश्वरी स्टोर गुटइया क्रासिंग में काजू, प्रताप मसाला भंडार गुटइया क्रासिंग में बेसन, पिसी धनिया, मिर्च, कीर्ती ट्रेडर्स गीतानगर क्रासिंग में गरम मसाला, ताराचंद्र स्वीट हाउस लाल बंगला से खोया, स्वाद डेरी केडीए कालोनी जाजमऊ से पनीर, मां वैष्णो स्वीट ओमपुरवा से खोया, भगवानदास स्वीटहाउस माल रोड से दूध की बर्फी, पंडित फूड माल रोड से पनीर, बंशीवाला स्वीट हाउस न्यू शिवली रोड से पनीर व बर्फी, बालाजी दूध डेयरी हरदेव नगर से घी और मसवानपुर में बेसन बर्फी व लड्डू समेत 19 खाद्य पदार्थों के नमूने लिए गए। सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय ने बताया कि मिलावट की आशंका पर लिए गए नमूनों को प्रयोगशाला भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अधिवेशन में लगाया आरोप; वक्फ संपत्तियों पर सरकार की नीयत ठीक नहीं