घुड़सवारी प्रतियोगिता: मुरादाबाद के घोड़ों व घुड़सवारों का रहा दबदबा

घुड़सवारी प्रतियोगिता: मुरादाबाद के घोड़ों व घुड़सवारों का रहा दबदबा

मुरादाबाद, अमृत विचार: शुक्रवार को घुड़सवारी प्रतियोगिता के दूसरे दिन डॉ. भीमराव आंबेडकर पुलिस अकादमी के मैदान में मुरादाबाद के घोड़ों और घुड़सवारों का दबदबा नजर आया। ड्रेसाज टीम में जहां मुरादाबाद प्रशिक्षण जोन की टीम ने पहला स्थान प्राप्त किया। वहीं ड्रेसाज व्यक्तिगत स्पर्धा में तीनों स्थान पर मुरादाबाद के घोड़े और घुड़सवारों ने ही कब्जा कर लिया। इसके अलावा रिले में भी मुरादाबाद की टीम अव्वल रही।

डॉ. भीमराव आंबेडकर पुलिस अकादमी में यूपी पुलिस की चार दिवसीय 26 वीं वार्षीय अश्वारोहण प्रतियोगिता में शुक्रवार को दूसरे दिन सबसे पहले ड्रेसाज टीम की स्पर्घा कराई गई। जिसमें प्रशिक्षण जोन मुरादाबाद के साथ ही अलीगढ़, आगरा, बरेली, लखनऊ, कानपुर और मेरठ जोन की टीमों ने प्रतिभाग किया। इसमें प्रशिक्षण जोन मुरादाबाद की ओर से एसआईएमपी भगवान सिंह अश्व डायमंड, हेड कांस्टेबल मुकेश बाबू ने अश्व हेलन, बीर सिंह ने अश्व नगीना और एसआईएमपी राज नरेश ने अश्व उर्वी पर शानदान प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान प्राप्त किया। 

मेरठ जोन के कांस्टेबल एमपी मोहित कुमार ने अपने घोड़े तेजस, अविनाश कुमार ने फरिश्ता, नाजिर ने फैंटम व हिमांशु कुमार ने अपने घोड़े स्वास्तिक पर सवारी कर दूसरा स्थान प्राप्त किया। इस प्रतिस्पर्धा में कानपुर जोन की टीम से अनुज कुमार ने अश्व शाहीन, मोहित राणा ने रूद्र, गोकुल मोहन ने अश्व हिमालय व एसआईएमपपी दिलशाद अहमद ने अश्य चेतक पर प्रदर्शन कर तीसरा स्थान प्राप्त किया। ड्रेसाज की व्यक्तिगत स्पर्धा में तीन स्थान पर मुरादाबाद का ही कब्जा रहा। 

ड्रेसाज व्यक्तिगत में एमआईएमपी राजनरेश ने अश्व उर्वी की सवारी की और उनके इशारे पर उर्वी ने कमाल का प्रदर्शन कर पहले स्थान पर कब्जा जमाया। दूसरे स्थान पर भी प्रशिक्षण जोन मुरादाबाद के ही कांस्टेबल एमपी वीर सिंह ने अश्व नगीना के साथ रहे। जबकि अश्व डायमेंट की सवारी कर एसआईएमपी भगवान सिंह तीसरे स्थान पर रहे। शो जंपिंग ब्रवो में प्रशिक्षण जोन मुरादाबाद के एसआईएमपी भगवान सिंह अपने अश्य मोंटीना पर शानदान प्रदर्शन कर पहला स्थान प्राप्त किया। 

लखनऊ जोन के कांस्टेबल अनुराग कुमार ने अश्व अदा के साथ दूसरा और प्रशिक्षण जोन मुरादाबाद के मुख्य आरक्षी मुकेश बाबू ने अश्व गुलाब के साथ तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया। रिले कॉम्पटीशन में मुरादाबाद प्रशिक्षण जोन के एसआईएमपीभगवान सिंह ने मोंटीना और राजनरेशन ने अश्व गुलाब की सवारी करते हुए रिले में पहला स्थान प्राप्त किया। प्रशिक्षण जोन मुरादाबाद के ही वीर सिंह ने अश्व गुलाब व मुख्य आरक्षी मुकेश बाबू ने अश्व राठौर पर प्रदर्शन कर दूसरा स्थान प्राप्त किया। 

मेरठ जोन के अश्व प्रताप पर अविनाश कुमार व अश्व आर्यन पर अजय सिंह ने सवारी कर तीसरा स्थान प्राप्त किया। संचालक सुमेरा आइशा, रिशू मिश्रा व चाकू अधिकारी ने संयुक्त रूप से किया। प्रतियोगिता के दौरान कर्नल बहादुर सिंह लाकरा और आर्मी वेलफेयर हाउसिंग ऑर्गनाइजेशन के कोर्स डिजाइनर एकलव्य शर्मा निर्णायक रहे। आयोजन के दौरान डीआईजी अकादमी बाबूराम, एएसपी महेंद्र कुमार, डीएसपी हरेंद्र यादव, आरआई तेज प्रताप सिंह, जुनैद आलम्, मौहम्मद कासिम, एसआई प्रमोद कुमार, मनोज कुमार समेत प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे पुलिस डीएसपी और ट्रेनी दरोगा शामिल रहे। 

कानपुर ने टेंट पैगिंग में मारी बाजी
मुरादाबाद, अमृत विचार: घुड़सवारी प्रतियोगिता दूसरे दिन शुक्रवार को व्यक्तिगत टेंट पैगिंग की भी स्पर्धा कराई गई। इसमें कानपुर कमिश्नरेट के एसआईएमी दिलशाद ने अपने घोड़े पार्थ पर सवारी कर पहले स्थान पर कब्जा जमाया। कानपुर के ही कांस्टेबल एमपी गोकुल ने अश्व मोहन पर दूसरा और प्रशिक्षण जोन मुरादाबाद के एसआईएपी राजनरेश ने अश्व डायमंड पर प्रदर्शन कर तीसरा स्थान प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें- मुरादाबाद : रोडवेज बस जुगाड़ वाहन-बाइक सवारों को रौंद खंदक में घुसी, ग्रामीण की मौत...20 घायल