मेरठ और सहारनपुर में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, जान माल का नुकसान नहीं

मेरठ और सहारनपुर में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, जान माल का नुकसान नहीं

मेरठ/सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के मेरठ और सहारनपुर के अलग-अलग क्षेत्रों में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गये। हालांकि, इससे जान-माल की कोई क्षति नहीं हुई। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। मेरठ में सिटी स्टेशन रेलवे यार्ड जा रही एक मालगाड़ी बेपटरी हो गयी।

मुरादाबाद रेलवे के पुलिस अधीक्षक (एसपी) आशुतोष शुक्ला ने मेरठ की घटना की पुष्टि करते हुए 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि शंटिंग के दौरान मालगाड़ी की एक बोगी के दो चक्के आज सुबह करीब 9:10 बजे सिटी स्टेशन पर पटरी से उतर गये। उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली है। सूचना मिलने पर अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

मालगाड़ी के बेपटरी होने से उत्कल, नौचंदी समेत आधा दर्जन रेलगाड़ियों के निर्धारित समय में विलंब होने के बारे में पूछने पर एसपी-रेलवे ने बताया कि इस बारे में जानकारी रेलवे अधिकारी ही दे सकते हैं। रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) को फोन मिलाया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।

मेरठ के सिटी स्टेशन के अधीक्षक आरपी सिंह से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने घटना के बारे में किसी भी तरह की जानकारी देने से इनकार कर दिया। सिटी स्टेशन पर मौजूद लोगों ने बताया कि मालगाड़ी को यार्ड में ले जाते समय यह घटना हुई है। इस बीच, सहारनपुर में आज अनाज से भरी मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गये।

मौके पर पहुंचे रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए एक टीम का गठन किया गया है। इस घटना से रेल यातायात प्रभावित नहीं हुआ है। अंबाला डिवीजन के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) मनदीप सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। बेपटरी हुए डिब्बों को फिर से पटरी पर लाने की तैयारी चल रही है।

ये भी पढ़ें- मेरठ: होटल में अवैध रूप से संचालित किया जा रहा था कसीनो, मालिक समेत आठ लोग गिरफ़्तार