उन्नाव : एंटी करप्शन टीम ने कानूनगो को 5000 हजार रिश्वत लेते धरा 

उन्नाव : एंटी करप्शन टीम ने कानूनगो को 5000 हजार रिश्वत लेते धरा 

नवाबगंज/ उन्नाव, अमृत विचार। लखनऊ से आई एंटी करप्शन टीम ने गुरुवार देरशाम हसनगंज तहसील में तैनात कानूनगो को उसके घर से शिकायत कर्ता से 5000 रिश्वत लेते रंगेहाथ दबोच लिया। इसके बाद टीम उसे अजगैन कोतवाली लाई। जहां रिपोर्ट दर्ज कराकर उसे पुलिस के सुपुर्द किया। शुक्रवार को उसे लखनऊ की विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा। कानूनगो के पकड़े जाने से तहसील कर्मियों में हड़कंप मचा रहा। 

बता दें कि क्षेत्र के खानपुर मऊ निवासी अवधेश कुमार की जमीन का कुछ हिस्सा सड़क निर्माण में जा रहा था। इस पर उसने तहसील में भूमि की पैमाइश के लिये प्रार्थनापत्र दिया था। लेकिन उसे काफी दिनों से दौड़ाया जा रहा था। इस पर उसने लखनऊ में मंडलायुक्त के यहां रिवीजन डाला था। मामला लखनऊ पहुंचने पर कानूनगो अनिल पांडेय ने निपटारे के लिए उससे 10 हजार रिश्वत मांगी थी। जिसकी शिकायत अवधेश ने एंटी करप्शन विभाग में की थी। जांच के बाद गुरुवार देरशाम लखनऊ से प्रभारी शिव कुमार की अगुवाई में आई टीम ने हसनगंज कस्बा स्थित कानूनगो के आवास के पास घेराबंदी की।

अवधेश ने पेशगी के 5000 रुपये जैसे ही अनिल पांडे को दिए पीछे से पहुंचे टीम के सदस्यों ने उसे रंगेहाथ दबोच लिया। कोई कुछ समझ पाता इससे पहले ही उसे गाड़ी में बैठा कर टीम अजगैन कोतवाली ले आई। जहां उसका सीएचसी में मेडिकल कराने के बाद उसके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है। कानूनगो के पकड़े जाने की सूचना मिलने के बाद तहसील के अन्य कर्मियों में हड़कंप मचा है। बता दें कि पकड़े गए कानूनगो पर पहले भी लोग दबी जुबान से भ्रष्टाचार के आरोप लगा चुके हैं। लेकिन वह कार्रवाई से बचता रहा। वहीं, कानूनगो के पकड़े जाने की सूचना पर कोतवाली अजगैन में राजस्व कर्मियों का भी जमावड़ा लगने लगा है। इसे देखते हुए पुलिस भी अलर्ट हो गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपी कानूनगो को कोतवाली से हटाकर किसी अन्य स्थान पर भल ले जाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें-राज्यमंत्री ने नवचयनित वीडीओ को बांटे नियुक्ति पत्र : मुख्यमंत्री का सजीव प्रसारण देखा व सुना गया

ताजा समाचार

Kannauj: अब तक खंगाली गई नवाब और नीलू की 16 करोड़ की संपत्ति, जिलाधिकारी से परमीशन लेकर पुलिस जब्त करेगी संपत्ति
जय श्री राम लिखी पहनी शर्ट...दूसरे समुदाय का युवक पहचान छिपाकर बेच रहा था कबाब पराठा: कानपुर में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा
Kanpur: दरोगा ने युवक को बेरहमी से पीटा, अस्पताल में भर्ती, पुलिस बोली- आरोप निराधार, भाइयों के बीच का झगड़ा
Rampur news: तारीख पर आए पति-पत्नी आपस में भिड़े, सरेआम होने लगी मारपीट
शिक्षा विभाग में कनिष्ठ लिपिक 5000 रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार...कानपुर में विजिलेंस टीम ने पकड़ा
रामपुर : पौने दो लाख रुपये से भरी गुल्लक लेकर फरार होने वाला आरोपी गिरफ्तार