पीलीभीत: गोवंश की दुर्दशा पर हिंदू महासभा आक्रोशित, धरने की दी चेतावनी

देवीपुरा गोशाला में उजागर हुई थी मृत गोवंश की दुर्दशा

पीलीभीत: गोवंश की दुर्दशा पर हिंदू महासभा आक्रोशित, धरने की दी चेतावनी

पीलीभीत, अमृत विचार। देवीपुरा गोशाला में मृत गोवंश की दुर्दशा उजागर होने के मामले में एक दिन पहले खुद डीएम ने निरीक्षण कर प्रधान और सचिव को दोषी पाते हुए स्पष्टीकरण तलब किया है। मगर, इससे हिंदू महासभा के कार्यकर्ता असंतुष्ट हैं। प्रकरण को गंभीरता से लेकर दोषियों पर सख्त एक्शन लेने की मांग का ज्ञापन डीएम संजय कुमार सिंह को सौंपा गया। जिसमें मौजूदा स्टाफ, बीडीओ और प्रधान को वहां से न हटाए जाने पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी गई है।

अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष पंडित पंकज शर्मा गुरुवार सुबह कलेक्ट्रेट पहुंचे और डीएम को ज्ञापन सौंपा। जिसमें बताया कि आसपास के ग्रामीणों से मिल रही शिकायतों के बाद मंगलवार को उनकी टीम देवीपुरा गोशाला गई थी। गोशाला में मृत गोवंश सही से दफनाए तक नहीं गए थे। गोवंश के शव को चील कौवे नोंच रहे थे। प्रधान ने कार्यकर्ताओं को धमकाते हुए अभद्रता भी कर दी। गोशाला के कर्मचारियों ने तो पहले गेट खोलने से ही मना कर दिया था, जोकि बेहद दुखद है। आरोप लगाया कि गोशाला से जुड़े जिम्मेदार ही गोवंश के चारे का पैसा खाने में लगे हुए हैं। मामले में प्रधान, बीडीओ, केयरटेकर और सचिव पर तत्काल सख्त कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई।  ये भी बताया कि उनका  संगठन पहले भी धरना प्रदर्शन कर चुका है। उस वक्त आश्वस्त किया गया था कि व्यवस्थाएं सुधारी जाएंगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका है। 

गोशाला की नई टीम हो गठित
चेतावनी दी गई कि अगर उनकी मांगे पूरी न हुई तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा। प्रधान का गोशाला में जाना बंद कराने की मांग रखी गई। ये भी कहा कि गोशाला के लिए नई टीम गठित की जाए।  जिलाध्यक्ष का कहना है कि ज्ञापन दे दिया गया है। अगर प्रशासनिक स्तर से उनकी मांग नहीं मानी गई तो विशाल धरना प्रदर्शन किया जाएगा।