फूलपुर उपचुनाव: सपा के खिलाफ खड़े होंगे भाजपा ने पूर्व सांसद केशरी देवी के बेटे दीपक पटेल, सपा और बीजेपी का जमकर मुकाबला

फूलपुर उपचुनाव: सपा के खिलाफ खड़े होंगे भाजपा ने पूर्व सांसद केशरी देवी के बेटे दीपक पटेल, सपा और बीजेपी का जमकर मुकाबला

प्रयागराज, अमृत विचार: फूलपुर चुनाव में 13 नवंबर को मतदान होना है। ऐसे में समाजवादी पार्टी ने मुज्तबा सिद्दीकी को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं बहुजन समाज पार्टी ने शिवबरन पासी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। बुधवार की देर रात भारतीय जनता पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया। फूलपुर क्षेत्र में चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। फूलपुर उपचुनाव में पूर्व विधायक दीपक पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है।

सपा के प्रत्याशी घोषित किये जाने के बाद से लगातार सभी की नजर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी पर थी। उधर काफी इंतजार के बाद भाजपा ने फूलपुर उपचुनाव में अपने प्रत्याशी को मैदान में उतार दिया। भारतीय जनता पार्टी ने फूलपुर के उपचुनाव में करछना के पूर्व विधायक दीपक पटेल को उम्मीदवार घोषित कर दिया है। दीपक पटेल का नाम प्रत्याशियों की सूची में आने के बाद तमाम लोगों की ज़ुबान पर ताले लग गए। मालूम हो कि पूर्व विधायक दीपक पटेल फूलपुर की पूर्व सांसद केसरी देवी पटेल के बेटे हैं। लोकसभा के चुनाव में केशरी देवी ने भी संसदीय सीट के लिए दावेदारी की थी, लेकिन इस दौरान फूलपुर से प्रवीण पटेल को टिकट दिया गया था। जिसके बाद से कुछ लोगों की नाराजगी भी जाहिर होने लगी थी। इसको देखते हुए दीपक पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है।

कौन है ये दीपक पटेल दीपक

पटेल इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र रह चुके हैं। इन्होंने विश्वविद्यालय से ही एलएलएम की शिक्षा प्राप्त की। इसके बाद इन्होंने बहुजन समाज पार्टी का दामन थामा और 2007 में बारा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ गए। उस दौरान वह चुनाव हार गए। इसके बाद वह बसपा से करछना विधा सभा सीट से चुनाव लड़े और 2012 में उन्हें जीत हांसिल हुई। करछना विधान सभा से ही 2017 के चुनाव में उन्हें हार का मुंह देखना पढ़ा था। वही उनकी मां केशरी देवी पटेल ने 2019 में फूलपुर संसदीय चुनाव में जीत हांसिल की थी। इसके बाद उनका टिकट काटकर 2024 के चुनाव में प्रवीण पटेल को प्रत्याशी बनाया गया।

यह भी पढ़ेः अयोध्या के ADM की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, कमरे में मृत पाए गए...मचा हड़कंप

ताजा समाचार