Barabanki News :शिक्षक की भूमिका में दिखे CDO, बच्चों से पूछे प्रश्न, सही उत्तर बताने पर की सराहना

Barabanki News :शिक्षक की भूमिका में दिखे CDO,  बच्चों से पूछे प्रश्न, सही उत्तर बताने पर की सराहना

बाराबंकी, अमृत विचार : मुख्य विकास अधिकारी अन्ना सुदन ने मंगलवार को विकास खण्ड बंकी के दो परिषदीय विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कमियां मिलने पर सुधार के निर्देश संबंधित अधिकारियों व शिक्षकों को दिए। 

सीडीओ सबसे पहले प्राथमिक विद्यालय असेनी द्वितीय (गोकुलपुर) पहुंचें। जहां पठन-पाठन का कार्य चल रहा था। वहां नामांकित 51 बच्चों के सापेक्ष 37 बच्चे उपस्थित थे। प्रधानाध्यापिका गीता वर्मा सहित दो सहायक अध्यापक तथा एक शिक्षामित्र उपस्थित मिले। निरीक्षण के दौरान सीडीओ कक्षा-4 में पहुंचे तथा विद्यार्थियों से गणित के प्रश्न हल कराये। कक्षा-4 की पल्लवी एवं कक्षा-5 में अवी व हर्षित कुमार को सही उत्तर बताने पर प्रोत्साहित करते हुए सराहना की।

इसके बाद उन्होंने उच्च प्राथमिक विद्यालय असेनी का निरीक्षण किया। यहां भी पठन पाठन का कार्य चल रहा था। नामांकित 153 बच्चों के सापेक्ष 95 बच्चे उपस्थित मिले। इं. प्रधानाध्यापक जितेन्द्र वर्मा व पांच सहायक अध्यापक उपस्थित थे। एक सहायक अध्यापिका आकस्मिक अवकाश पर पाई गईं। यहां भी सीडीओ कक्षा-8 में पहुंचे। जहां पर स्मार्ट टीवी के माध्यम से शिक्षण कार्य चल रहा था। उसके बाद उन्होंने कक्षा-6 में पहुंचकर बच्चों से गणित के सवाल हल कराए।

सही उत्तर देने पर कक्षा-6 की प्रांशी, अभय एवं अंश को सही उत्तर देने पर उनकी सराहना की। साथ ही विद्यालय में स्मार्ट क्लास कक्ष में स्मार्ट बोर्ड के अतिरिक्त ब्लैक बोर्ड न होने पर सम्बन्घित को ब्लैक बोर्ड लगाने की हिदायत भी दी। उक्त दोनों विद्यालयों में रसोइयों को निर्धारित ड्रेस में विद्यालय आने तथा स्वच्छता पूर्वक भोजन बनाने को निर्देशित किया।

यह भी पढ़ें- Sultanpur news : 72 घंटे में चोरी का खुलासा न हुआ तो व्यापारी करेंगे आंदोलन