BSNL 5G: बीएसएनएल ने दिया दिवाली गिफ्ट, शुरू की सात सेवाएं, अगले साल से मिलेगा 5जी नेटवर्क

BSNL 5G: बीएसएनएल ने दिया दिवाली गिफ्ट, शुरू की सात सेवाएं, अगले साल से मिलेगा 5जी नेटवर्क

नई दिल्ली, अमृत विचारः सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने मंगलवार को कई नई सेवाएं पेश कीं। इनमें ‘स्पैम ब्लॉकर्स’ से लेकर स्वचालित सिम कियोस्क और डायरेक्ट-टू-डिवाइस सेवाएं शामिल हैं। बीएसएनएल ने सीडैक के साथ साझेदारी में खनन कार्यों के लिए कम विलंबता वाली 5 जी संपर्क सेवा भी शुरू की है। इसमें भारत में निर्मित उपकरणों और बीएसएनएल की प्रौद्योगिकी विशेषज्ञता का लाभ उठाया गया है। संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कुल सात नई सेवाओं की शुरुआत की।

बीएसएनएल की नई सेवाओं का अनावरण करते हुए सिंधिया ने कहा कि बीएसएनएल सरकार का एक प्रमुख उद्यम है। एक प्रमुख उद्यम जो हमारे देश के प्रत्येक नागरिक की आकांक्षाओं, सपनों तथा अपेक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है। सिंधिया ने कहा कि बीएसएनएल वर्षों से विभिन्न उपलब्धियां हासिल करते हुए लोगों की सेवा कर रही है। उन्होंने भरोसा जताया कि परिदृश्य प्रतिस्पर्धी तथा समेकित होने पर बीएसएनएल नई चुनौतियों से पार पा लेगी। सिंधिया ने इसे भारत के लिए एक बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि बीएसएनएल ने अपना स्वयं का 4जी दूरसंचार ढांचा तैयार किया है, जिसे 5जी में बदला जा सकता है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि बीएसएनएल प्रौद्योगिकी नवोन्मेषण में सदैव अग्रणी रहेगी। मंत्री ने कहा कि अगले साल के मध्य तक बीएसएनएल के पास 1,00,000 4जी ‘साइट’ होंगी। उस समय कुछ ‘साइट’ पर 5जी सेवा होगी।

यह भी पढ़ेः BSNL उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, दिवाली पर किया बड़ा ऐलान, निजी टेलीकॉम कंपनियों को लग सकता है झटका

ताजा समाचार

Kannauj: पीड़िताओं का उठ गया शासन से भरोसा, राज्य महिला आयोग की सदस्य की जनसुनवाई में नहीं आई कोई भी पीड़िता
दिल्ली की अदालत ने अमानतुल्लाह खान की जमानत याचिका पर ईडी से जवाब मांगा
भारतीय समाज में ननद-भाभी के रिश्ते की एक अनूठी परंपरा: हाईकोर्ट ने की टिप्पणी
कोर्ट ने चोरी के आरोपी की जमानत की खारिज, कहा- यह मामला ‘जमानत नियम है’ के सिद्धांत से अलग
Badaun News: बुजुर्ग को ले गया युवक, वापस लौटे तो हो गई मौत
Kanpur: सन्यासी वृत्ति संस्कार समारोह में धर्म की शिक्षा देने जुटे धर्मावलंबी; समर्थ, सशक्त व सशस्त्र हिंदू संकल्प संग युवाओं ने ली सशस्त्र सन्यास की दीक्षा