हल्द्वानी: बिना उद्घाटन के ही शुरू हो गया हिल डिपो

हल्द्वानी: बिना उद्घाटन के ही शुरू हो गया हिल डिपो

हल्द्वानी, अमृत विचार। उत्तराखंड परिवहन निगम के हिल डिपो का भवन निर्माण से पहले ही कर्मचारियों के अतिक्रमण का शिकार हो गया है। सात माह से काठगोदाम डिपो का संचालन हल्द्वानी बस स्टेशन से चल रहा था, लेकिन काठगोदाम डिपो के एक अधिकारी ने नवनिर्मित भवन के दोमंजिला में ईबीटीएम, बैग वाइज, संचालन कक्ष, वरिष्ठ केंद्र प्रभारी कार्यालय, डीजल कक्ष, कैश रूम के लिये कमरों को अपने अधिकार में ले लिया है।

जब कैश रूम के लॉकर को समस्या आई तो कर्मचारियों ने सुरक्षा के इंतजामों को लेकर निगम प्रबंधन को पत्र लिखकर भेजा। जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ। हिल डिपो का निर्माण पिछले कुछ समय से काठगोदाम डिपो में चल रहा है। निर्माणकारी संस्था को करीब 18 माह में इस कार्य को पूरा करना है। पिछले सात माह से काठगोदाम डिपो का संचालन हल्द्वानी बस स्टेशन से चल रहा था।

जिसमें कैश रूम, बैग वाइज, ईबीटीएम कक्ष का संचालन हल्द्वानी बस स्टेशन से हो रहा था, लेकिन काठगोदाम डिपो के एक अधिकारी ने नवनिर्मित भवन के दोमंजिला में कमरों को अपने अधिकार में ले लिया है। दोमंजिला भवन के कमरे मंडलीय प्रबंधन संचालन, मंडलीय प्रबंधन तकनीकी के कार्यालय के लिये आवंटित होने थे।

कैश रूम में काम कर रहे कर्मचारियों ने मंडलीय प्रबंधन संचालन सहित अन्य अधिकारियों को पत्र के माध्यम से हिल डिपो में कैश रखने के लिये लॉकर, डबल लॉक सहित सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं होने की जानकारी दी है।


हिल डिपो का अभी उद्घाटन नहीं हुआ है। जानकारी मिली है कि पुराने भवनों में रखी सामाग्री को निर्माणदायी संस्था को शिफ्ट करने के लिए कहा गया। इसके चलते सामान निर्माणाधीन भवन में रखा गया है।
- सुरेंद्र सिंह बिष्ट, एआरएम हल्द्वानी


पत्र के संबंध में कोई सूचना नहीं है। हल्द्वानी से तीन काउंटर चल रहे हैं। काठगोदाम में तीन कमरे तोड़ने बांकी हैं। उनमें रखी सामांग्री को अस्थायी रूप से शिफ्ट किया गया है। उद्घाटन के बाद ही संचालन पूर्णरूप से शुरु होगा। 
- विमला धामी, एआरएम काठगोदाम

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी में सीवर समस्या का समाधान: 76 किलोमीटर नई सीवर लाइन बिछाने की योजना