म्यांमा में नाव डूबने से सात की मौत, 30 लापता 

म्यांमा में नाव डूबने से सात की मौत, 30 लापता 

बैंकॉक, अमृत विचारः म्यांमा में सैनिकों और लोकतंत्र समर्थक छापामार लड़ाकों के बीच लड़ाई से बचकर जा रहे लोगों की नाव अंडमान सागर में पलट जाने से सात लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक लोग लापता हैं। एक बचावकर्मी और स्थानीय मीडिया ने सोमवार को यह जानकारी दी। बचाव कार्य में मदद कर रहे एक ग्रामीण ने बताया कि नाव से लगभग 30 लोगों को बचा लिया गया है। 

बता दें कि पूरा मामला रविवार का है। जब क्यौक कार द्वीप से लगभग 70-75 लोग सवार होकर म्यांमा के दक्षिणी क्षेत्र तनिनथारी के निकटवर्ती तटीय शहर म्यीक जा रहे थे। उस वक्त नाव खचाखच भरी हुई थे। रविवार रात करीब 9.30 बजे नाव क्यौक कार द्वीप से रवाना हुई और 15 मिनट बाद पलट गई। स्थानीय ग्रामीण ने सेना के डर से नाम रिवील ने करने की शर्त पर बताया कि सामान्यत: 30 से 40 यात्रियों की क्षमता वाली यह नाव लोगों और सामान से खचाखच भरी थी। उसी समय समुद्र में तेज लहरें उठ रही थीं। 

क्यौक कार म्यांमार के सबसे बड़े शहर यांगून से लगभग 520 किलोमीटर दक्षिण में है। इसके पास म्यांमा की सेना और लोकतंत्र समर्थक गुरिल्लाओं के बीच लड़ाई चल रही है। ग्रामीण ने बताया कि नाव पर सवार अधिकतर यात्री वहीं से आए थे, जहां करीब एक सप्ताह से लड़ाई चल रही थी। आपको बता दें कि म्यांमा में फरवरी 2021 में सेना द्वारा आंग सान सूची की निर्वाचित सरकार को हटाने के बाद से हिंसा का माहौल है। जिसकी वजह से दोनो जगह पर तना-तनी रहती है।

यह भी पढ़ेः 'काले हिरण को सलमान खान ने मारा था', एक्स गर्लफ्रेंड सोमी अली ने किया खुलासा, बोला- मैं मांग लूंगी माफी