Kanpur: पीडब्ल्यूडी और निगम की सड़कों पर आधा-अधूरा कार्य कर रहे ठेकेदार, जनता परेशान, मुश्किलें बरकरार

फजलगंज से गोविंद नगर जाने वाली सड़क समेत कई जगह समस्या

Kanpur: पीडब्ल्यूडी और निगम की सड़कों पर आधा-अधूरा कार्य कर रहे ठेकेदार, जनता परेशान, मुश्किलें बरकरार

कानपुर, अमृत विचार। नगर निगम और पीडब्ल्यूडी शासन के निर्देश पर सड़कों पर पैचवर्क व नया निर्माण कर रहे हैं। लेकिन, विभाग के ठेकेदार कई सड़कों पर चलताऊ काम कर आगे बढ़ जा रहे हैं। जिससे जनता की समस्या पूरी तरह से खत्म नहीं हो पा रही है। शहर की कई सड़कों पर अधूरा पैचवर्क हो रहा है। ठेकेदार एक ही सड़क पर कई जगह गड्ढे भर रहे हैं तो कई जगह बिना भरे ही आगे बढ़ जा रहे हैं। वहीं, फौरी काम करने की वजह से सड़कें पूरी तरह से मोटरेबल नहीं हो रही हैं, और ऊबड़-खाबड़ रास्तों से ही राहगीरों को निकलना पड़ रहा है।

सर्वोदय नगर से फजलगंज होते हुये गोविंद नगर जाने वाली सड़क पर पैचवर्क किया जा चुका है। लेकिन, फजलगंज से गोविंद पुरी पुराने पुल से चढ़कर और नीचे उतरकर कई जगह पैचवर्क है और कई जगह ठेकेदार गड्ढे खुले ही छोड़कर भाग खड़े हुये हैं। फजलगंज चौराह से गोविंद नगर बढ़ने पर रोडवेज बस के सामने तो थोड़ी-थोड़ी दूर पर कई बड़े गड्ढे छूटे हैं। 

यहां सीवर की समस्या को देखते हुये सड़क निर्माण कार्य नहीं किया गया। गोविंद पुरी पुराने पुल पर चढ़ते समय बिना रोलर चलाए ही गिट्टी और डाबर सड़क पर चिपका दिया गया जो उखड़ने लगा है। यहां मोटरेबल सड़क न होने की वजह से राहगीर परेशान हैं। इसी तरह पुल से उतरते समय भी यही समस्या है। डीबीएस तिराहे पर पैचवर्क है पर आगे बढ़ते ही दीप होटल के सामने कई गड्ढे हैं। 

पूरी सड़क पर यह समस्या है। इसी तरह काकादेव नीरक्षीर चौराहे से शास्त्री नगर जाने वाले मार्ग पर पैचवर्क हुआ है, लेकिन कई स्थानों पर गड्ढों को भरा नहीं गया। काकादेव थाने के सामने वाले मार्ग पर भी गड्ढे छोड़ दिये गये हैं। रातों-रात ठेकेदार मनमानी से पैचवर्क कर आगे बढ़ जा रहे हैं। जिसपर अब लोग शिकायत करने लगे हैं। 

100 किमी. सड़कों पर हुआ पैचवर्क

नगर निगम अपनी 150 किमी. में फैली सड़कों की मरम्मत कर रहा है। बुधवार तक 100 किमी. सड़कों पर नगर निगम ने पैचवर्क कर लिया है। नगर निगम की माने तो उन्होंने शहर की आधी से ज्यादा सड़कों पर पैचवर्क कर दिये हैं। 28 अक्टूबर से पहले बची सड़कों को भी बना दिया जायेगा। वहीं, पीडब्ल्यूडी भी सड़कों की मरम्मत करने में जुटा है, सबसे ज्यादा समस्या पीडब्ल्यूडी की सड़कों पर ही है। कालपी रोड, जीटी रोड, गोविंद नगर समेत कई पीडब्ल्यूडी की सड़कों पर अभी भी गड्ढे हैं।

नगर निगम व पीडब्ल्यूडी में शिकायतों का अंबार

नगर निगम व पीडब्ल्यूडी में टूटी सड़कों की शिकायतों का अंबार है। आईजीआरएस के जरिये लोग सड़कों को बनवाने की मांग कर रहे हैं। संजय नगर कॉलोनी मछरिया रोड, रामबाग, जाजमऊ में जेके क्रस्ट के पास, संदीप नगर, दहेली सुजानपुर से सनिगवां मार्ग, बक्तोरीपुरवा से सत्या हॉस्पिटल को जाने वाली सड़ की मरम्मत, आर्य नगर में एंबेसडर ड्राई क्लीनर के बगल की गली की मरम्मत, मंगला विहार में सड़कों के निर्माण के लिये पीडब्ल्यूडी और नगर निगम में आईजीआरएस से शिकायत दर्ज हुई है। वहीं, आये दिन जनप्रतिनिधि, पार्षद, जनता पत्रों जरिये सड़कों को बनाने की मांग कर रहे हैं। जिनकी संख्या सैकड़ों में है।

यह भी पढ़ें- Kanpur News: एसएनके के स्टॉक का मिलान करने में उलझी टीम...करोड़ों रुपये की कर अपवंचना का हो सकता है खुलासा