High alert in UP: दिल्ली धमाके के बाद यूपी में हाई अलर्ट, सीमावर्ती जिलों में विशेष चेकिंग अभियान

एटीएस की टीम धमाके में शामिल संगठनों का सुराग लगाने में जुटी

High alert in UP: दिल्ली धमाके के बाद यूपी में हाई अलर्ट, सीमावर्ती जिलों में विशेष चेकिंग अभियान

लखनऊ, अमृत विचार। दिल्ली के रोहिणी स्थित प्रशांत विहार इलाके में सीआरपीएफ स्कूल के पास कार में हुए धमाके के बाद उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। दिल्ली के सीमा पर स्थित जिलों में संदिग्धों की तलाश में टीमें लगा दी गईं हैं। वहीं, एटीएस घटना में शामिल संगठनों के सुराग लगाने में जुटी है। एडीजी कानून-व्यवस्था अमिताभ यश के मुताबिक दिल्ली की घटना के बाद सभी जिलों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने का निर्देश दिए गए हैं।

एडीजी कानून-व्यवस्था के मुताबिक त्योहारों को देखते हुए पूरे प्रदेश में पहले से ही अलर्ट जारी किया गया था। दिल्ली की घटना ने संवेदनशीलता और बढ़ा दी गई है। इसे देखते हुए सभी जिलों को विशेष सतर्कता बरतने और संदिग्धों पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि दिल्ली की घटना की अभी किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

आशंका जताई जा रही है कि इसे अंजाम देने वाले उत्तर प्रदेश में पनाह लेने की कोशिश कर सकते हैं। साथ ही, यूपी में भी इस तरह की घटना को अंजाम देने की साजिश रची जा सकती है। लिहाजा पुलिस समेत सभी सुरक्षा बलों के प्रतिष्ठानों, भीड़भाड़ वाले बाजारों, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस अड्डे आदि की सुरक्षा बढ़ाई जा रही है। वहीं एटीएस की टीमें सहारनपुर, अलीगढ़, मेरठ समेत संवेदनशील जिलों में आतंकी संगठनों के स्लीपिंग माड्यूल्स की टोह लेने में जुटी हैं।

यह भी पढ़ें:-पुलिस स्मृति दिवस आज: शहीद सिपाहियों के परिजनों को सम्मानित करेंगे CM योगी, पुल‍िसकर्मि‍यों के ल‍िए कर सकते हैं ये बड़ी घोषणा