पुलिस स्मृति दिवस आज: शहीद सिपाहियों के परिजनों को सम्मानित करेंगे CM योगी, पुल‍िसकर्मि‍यों के ल‍िए कर सकते हैं ये बड़ी घोषणा

पुलिस स्मृति दिवस: पुलिस लाइन्स में कार्यक्रम का आज होगा आयोजन

पुलिस स्मृति दिवस आज: शहीद सिपाहियों के परिजनों को सम्मानित करेंगे CM योगी, पुल‍िसकर्मि‍यों के ल‍िए कर सकते हैं ये बड़ी घोषणा

लखनऊ, अमृत विचार। रिजर्व पुलिस लाइन्स में सोमवार को पुलिस स्मृति दिवस पर परेड और शहीद जवानों के परिजनों को सम्मानित करने का कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। समारोह में होने वाले परेड की सलामी लेने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में शहीद हुए दो जवानों फतेहगढ़ के सिपाही रोहित कुमार और कन्नौज के सिपाही सचिन राठी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। दोनों के परिवार को मुख्यमंत्री सम्मानित भी करेंगे। इतना ही नहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि, सीएम योगी पुलिसकर्मियों का वर्दी भत्ता बढ़ाने, मृतक आश्रितों की भर्ती में शारीरिक दक्षता परीक्षा के नियमों को शिथिल करने समेत पुलिसकर्मियों के कल्याणार्थ कुछ अहम घोषणाएं भी कर सकते हैं।

खनन माफिया के वाहन ने सिपाही रोहित को रौंदा था

फतेहगढ़ के नवाबगंज थाने में तैनात सिपाही रोहित कुमार चौकी प्रभारी संतोष कुमार व सहयोगी विजय सिंह के साथ खनन की सूचना मौके पर गए। जहां ट्रैक्टर-ट्रॉली से मिट्टी लादकर ले जा रहे थे। इसी दौरान एक बाइक पीछे से बिना अनुमति के खनन करने वाले लेकर जा रहे थे। सिपाही रोहित ने पीछा किया तो बाइक सवारों ने तेजी से सामने कट मारकर गिरा दिया। उसकी ट्रॉली की चपेट में आने से मौत हो गई।

दबिश में गोली लगने से शहीद हुए थे सचिन राठी

कन्नौज के छिबरामऊ थाने में तैनात सिपाही सचिन राठी एसओ और अन्य सहयोगियों के साथ नशीले पदार्थों के तस्करी में लिप्त बदमाशों के घर दबिश देने गए थे। टीम जैसे ही तस्कर अशोक कुमार उर्फ मुनुआ के घर पहुंची। अशोक, उसके बेटे टिंकू, पत्नी श्यामा ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इसमें सचिन की मौत हो गई थी।

बदली रहेगी यातायात व्यवस्था

लखनऊ। पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर सोमवार को मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस दौरान महानगर क्षेत्र में चार रास्तों पर सुबह छह बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। लोगों को वैकल्पिक मार्गों से जाना पड़ेगा। डीसीपी यातायात प्रबल प्रताप सिंह ने इसकी जानकारी दी।

इन रास्तों पर रहेगी रोक
  1. निशातगंज से आईटी चौराहे की ओर आने वाला यातायात इंदिरा ओवरब्रिज ढाल तिराहे से सीधे नहीं जा सकेगा।
  2. छन्नी लाल चौराहे से सेंट्रल बैंक तिराहे की ओर आने वाला यातायात सेंट्रल बैंक तिराहा से पुलिस लाइन अस्पताल गेट नंबर 5, आईटी चौराहे की तरफ रोक रहेगी।
  3. अयोध्या रोड, जीटीआई की ओर से आने वाले कमर्शियल (रोडवेज/सिटी बसें) वाहन बादशाहनगर चौराहे से निशातगंज, आईटी चौराहे की तरफ नहीं जा सकेंगे।
  4. सुभाष चौराहा, हनुमान सेतु या डालीगंज पुल से आने वाला यातायात आईटी चौराहे से पुलिस लाइन गेट नंबर 5 अयोध्या रोड, निशातगंज की तरफ रोक रहेगी।
इन रास्तों का करें प्रयोग
  1. निशातगंज तिराहे से बाय न्यू हैदराबाद निशातगंज (पुलिस लाइन के पीछे) से एनसीसी कार्यालय, बंधा रोड होकर वाहन जा सकेंगे।
  2. छन्नी लाल चौराहे से सेंट्रल बैंक तिराहे से बाये इंदिरा ओवर ब्रिज ढाल तिराहे से सीधे निशातगंज या दाहिनी न्यू हैदराबाद निशातगंज (पुलिस लाइन के पीछे) से एनसीसी कार्यालय, बंधा रोड होकर जा सकेंगे।
  3. अयोध्या रोड से वाहन बादशाहनगर चौराहे से ओवरब्रिज होते हुए पेपर मिल तिराहा, सुशीला स्मृति वाटिका होते हुए जा सकेंगे।
  4. सुभाष चौराहा, हनुमान सेतु से जाने वाले वाहन आईटी चौराहे से सीधे या बायें निराला नगर विवेकानंद ओवर ब्रिज, कपूरथला, छन्नीलाल चौराहा होकर जा सकेंगे।
यहां रहेगा नो पार्किंग जोन

आईटी चौराहा से गेट नंबर-5 (पुलिस अस्पताल), सेंट्रल बैंक तिराहे तक सड़क के दोनों तरफ किसी भी प्रकार के वाहन नहीं खड़े होंगे।

यह भी पढ़ें:-वाराणसी: नेत्र अस्पताल के उद्घाटन पर बोले सीएम योगी- काशी की विकास यात्रा में नया अध्याय जुड़ा