वायु वीर विजेता कार रैली पहुंची अयोध्या, हुआ स्वागत

-वीर विजेताओं ने किया मंदिर दर्शन

वायु वीर विजेता कार रैली पहुंची अयोध्या, हुआ स्वागत

अयोध्या, अमृत विचार। भारतीय वायुसेना द्वारा आयोजित 7000 किलोमीटर की वायु वीर विजेता कार रैली रविवार को अयोध्या पहुंची। रैली में शामिल युवाओं ने अयोध्या पड़ाव के दौरान मंदिर दर्शन किया और आशीर्वाद लिया। समुद्र तल से 3,068 मीटर की ऊंचाई पर स्थित विश्व के सबसे ऊंचे एयरबेस में से एक लद्दाख के थोइस से आठ अक्टूबर को शुरू होकर अरुणाचल प्रदेश के तवांग तक जा रही वायु वीर विजेता कार रैली में वायु सेना अधिकारी व 55 युवा शामिल हैं। 

लखनऊ होते हुए रविवार को अयोध्या पड़ाव के दौरान रैली के प्रतिभागियों ने श्रीराम जन्म भूमि, हनुमानगढ़ी सहित प्रमुख स्थानीय धार्मिक स्थलों में दर्शन पूजन किया और लता चौक पर फोटो शूट करते हुए सेल्फी ली। जानकारी के मुताबिक कार रैली अब गोरखपुर पहुंचेगी और वहां से सोमवार को अगले पड़ाव दरभंगा के लिए रवाना होगी।

रैली में प्रतिभाग कर रहे रहे कई शीर्ष वायु सेना अधिकारी रैली के माध्यम से भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए सार्वजनिक आउटरीच की एक नई गाथा बुन रहे हैं। रैली के 16 निर्धारित पड़ावों के दौरान वायु वीर प्रतिभागी छात्रों और जनता के साथ जुड़कर भारतीय वायुसेना की उपलब्धियों के बारे में संवाद बनाएंगे और युवाओं को सशस्त्र बलों में भविष्य पर विचार करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

यह भी पढ़ेः महिलाओं ने हाथ पर लिखाया PM Modi का नाम, बनवाया कमल का फूल