बहराइच: पहले करवा चौथ में ही रोली की मांग हो गई सूनी, तीन माह पूर्व हुआ था विवाह

हिंसा में पति की गोली मारकर हुई हत्या, नियत को कोशकर रो रही महिला

बहराइच: पहले करवा चौथ में ही रोली की मांग हो गई सूनी, तीन माह पूर्व हुआ था विवाह
मृतक राम गोपाल की पत्नी रोली।

बहराइच, अमृत विचार। करवा चौथ का व्रत और पूजा महिलाएं अपने पतियों की दीर्घायु के लिए करती है। लेकिन रेहुआ मंसूर गांव निवासी रोली मिश्रा पहले की करवा चौथ पर विधवा हो गई। महराजगंज हिंसा में लोगों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। अब वह नियत के साथ अपनी किस्मत को कोश रही है।
जिले में रविवार को करवा चौथ पूजन है। 

करवा चौथ व्रत और पूजन सुहागिन महिलाएं अपने पतियों की दीर्घायु के लिए करती हैं। जिसमें पत्नी पूरा दिन व्रत रहने के बाद शाम को सज संवरकर पूजा कर छलनी में पति के चेहरे का दीदार करती हैं । लेकिन यह पर्व रेहुआ मंसूर गांव निवासी रोली मिश्रा के किस्मत में नहीं है। नियत को कुछ और ही मंजूर था। जिसका नतीजा है कि रविवार को हरदी थाना क्षेत्र के महराजगंज बाजार में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान हुई हिंसा में समुदाय विशेष की फायरिंग में राम गोपाल मिश्रा की मौत हो गई थी। ऐसे में अब रोली मिश्रा करवा चौथ का व्रत नहीं रख सकती है। क्योंकि करवा चौथ के एक सप्ताह पहले ही उनके पति की हत्या कर दी गई थी। यह सोचकर भी रोली मिश्रा की आंख नम हो रही है। घर पर वह बेसुध जैसी पड़ी रहती है।

तीन माह पूर्व ही हुआ था विवाह
रेहुआ मंसूर गांव निवासी राम गोपाल मिश्रा (22) का विवाह पड़ोस के गांव निवासी रोली मिश्रा से हुई थी। लगभग तीन माह पहले ही विवाह हुआ था। रोली का इस बार पहला करवा चौथ था। लेकिन पहले ही करवा चौथ से पूर्व पति की हत्या कर दी गई।

ये भी पढ़ें- बहराइच: नगर पंचायत अध्यक्ष पयागपुर की गई कुर्सी, राज्यपाल ने की संस्तुति, जानें वजह