UP News: अभिभावकों से व्यक्तिगत रूप से संपर्क में हैं शिक्षक: संदीप सिंह

पीएमश्री विद्यालयों के बच्चों के अभिभावकों को शिक्षा के प्रति जागरूक कर रही सरकार

UP News: अभिभावकों से व्यक्तिगत रूप से संपर्क में हैं शिक्षक: संदीप सिंह

लखनऊ, अमृत विचार। बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि शिक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने और सामुदायिक सहभागिता को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार ने विशेष अभियान चलाया है। अभियान में राज्य के सभी 724 पीएमश्री विद्यालयों के एसएमसी (स्कूल प्रबंध समिति) के सदस्यों, ग्राम प्रधानों, शिक्षकों और स्थानीय व्यक्तियों के साथ बैठकें की जा रही हैं।

बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री ने शुक्रवार को बताया कि बैठकों का आयोजन शिक्षकों और प्रधानाध्यापकों द्वारा किया जा रहा है, जहाँ अभिभावकों को विशेष रूप से उनके बच्चों की पढ़ाई में आने वाली समस्याओं और उनके समाधान पर चर्चा की जा रही है।

उन्होंने बताया कि पीएमश्री विद्यालयों में दो लाख 70 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। सरकार का लक्ष्य है कि इन विद्यार्थियों के अभिभावकों से संपर्क साधा जाए और उन्हें अपने बच्चों की शिक्षा व उनकी नियमित उपस्थिति के महत्व से अवगत कराया जाए। राज्यमंत्री संदीप सिंह ने बताया कि बैठकों में स्कूल छोड़ने वाले (ड्रॉपआउट) बच्चों के अभिभावक से संपर्क कर स्कूल वापस लाने के लिए कहा जाएगा। साथ ही अनुपस्थित रहने वाले विद्यार्थियों की निगरानी करने पर चर्चा की जाएगी।

यह भी पढ़ेः नेचर गाइड का प्रशिक्षण के लिए 20 अक्टूबर तक करें आवेदन, जानें कैसे करें अप्लाई और क्या है शिक्षण योगिता

 

ताजा समाचार

Sunny Deol Birthday : बर्थडे पर सनी देओल का फैंस को सरप्राइज, रिलीज किया फिल्म 'जाट' का धमाकेदार पोस्टर
रोहिणी नक्षत्र के अद्भुत संयोग में मनाया जाएगा करवा चौथ का पर्व: ये है चंद्रोदय का समय, जानें क्यों होती है चंद्रमा की पूजा 
'हम यूपी उपचुनाव नहीं लड़ेंगे', LJP चीफ चिराग पासवान ने किया ऐलान
इस दिन मनाया जाएगा दीपावली का पर्व, ये है शुभ मुहूर्त, जानें- कैसे करें माता लक्ष्मी की पूजा
मुंबई पुलिस का बड़ा खुलासा, गिरफ्तार किए गए पांच आरोपियों ने बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए मांगे थे 50 लाख रुपये
Sunny Deol Birthday : 68 वर्ष के हुए सनी देओल, विरासत में मिली अभिनय की कला...पिता की निर्मित फिल्म 'बेताब' से की थी करियर की शुरुआत