धमाकेदार प्रदर्शन कर उत्तर प्रदेश की मानसी क्वार्टर फाइनल में, ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट

धमाकेदार प्रदर्शन कर उत्तर प्रदेश की मानसी क्वार्टर फाइनल में, ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट

लखनऊ, अमृत विचार: महिला वर्ग में उत्तर प्रदेश की मानसी सिंह ने गुरुवार को धमाकेदार खेल दिखाते हुए डॉ. अखिलेश दास गुप्ता मेमोरियल ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। पुरुष एकल में आज मेजबान उत्तर प्रदेश की चुनौती उस समय खत्म हो गई जब सिद्धांत सलार और चिराग सेठ अपने मैच गवां बैठे।

बीबीडी बैडमिंटन अकादमी में खेले जा रहे टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में मानसी के सामने महाराष्ट्र की पूर्वा बरवे ने चुनौती प्रस्तुत की। मानसी ने अपने झन्नाटे दार स्मैश की बदौलत सीधे दो सेटो में महाराष्ट्र की पूर्वा को हरा कर उनकी चुनौती खत्म की। मानसी और पूर्वा के बीच पहले सेट में कांटे की भिड़ंत देखने को मिली। एक-एक प्वाइंट के लिए दोनों खिलाड़ियों में खूब संघर्ष हुआ। अंत में मानसी ने 21-19 से जीत दर्ज की। दूसरे सेट में भी मानसी ने 21-13 से जीत दर्ज की क्वार्टर फाइनल का टिकट हासिल किया जहां उनका मुकाबला आंध्र प्रदेश की सूर्या टिमारी से होगा।

महिला एकल के क्वाटर फाइनल में हरियाणा की अनमोल खरब, राजस्थान की साक्षी फोगाट, आसाम की इसानी भरूच, गुजरात की अदिति राव, महाराष्ट्र की श्रुति मुन्डाना और पंजाब की तनवी शर्मा चुनौती प्रस्तुत करेंगी। मिश्रित युगल में उत्तर प्रदेश के अर्ष मोहम्मद और उड़ीसा के प्रगति परिदा की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। अर्ष और प्रगति ने कर्नाटक के गणेश कोकानी व दिल्ली की भारती पाल की जोड़ी को रोमांचक मुकाबले में 19-21, 21-14, 21-17 से हराकर क्वार्टर फाइनल मे प्रवेश किया।

यह भी पढ़ेः कीट-पतंग न रहे तो खत्म हो जाएगी दुनिया, जलवायु परिवर्तन के कारण कीट-पतंगों की 50 फीसद आबादी हो चुकी है खत्म